BREAKING NEWS

IPL-13: बेंगलोर का टूर्नामेंट में जीत से आगाज, हैदराबाद को 10 रनों से दी शिकस्त ◾ड्रग्स केस में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम आया सामने, जया साह की मैनेजर से दीपिका की चैट्स आई सामने◾निलंबन को लेकर सरकार पर बरसा विपक्ष, संसद में रातभर धरना देंगे राज्यसभा से निलंबित सांसद◾कोरोना संक्रमित मां ठीक होकर पहुंची घर तो बेटा - बहु ताला लगाकर हुए गायब, वृद्धा ने 3 दिन गुजारे बाहर ◾सीएम योगी का एलान : नोएडा क्षेत्र को उत्तरी भारत के सबसे बड़े ‘लॉजिस्टिक हब’ के रूप में स्थापित करेंगे ◾गृह मंत्री अमित शाह ने रबी फसलों की एमएसपी में वृद्धि को बताया ‘ऐतिहासिक’◾रबी फसलों के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी से गलतफहमी दूर होनी चाहिए : राजनाथ सिंह◾केंद्र सरकार ने रबी फसलों के एमएसपी में की वृद्धि, किसान जहां चाहें अपने उत्पाद बेच सकेंगे : नरेंद्र तोमर◾राहुल गांधी ने राज्यसभा से विपक्षी सदस्यों के निलंबन को ‘अलोकतांत्रिक’ और ‘एकतरफा' बताया ◾भारतीय नौसेना ने पहली बार हेलीकॉप्टर स्ट्रीम में दो महिला अधिकारियों को किया तैनात◾माइक तोड़ा, रूलबुक फेंकी और राज्यसभा के उपसभापति को धमकी दी गई : वेंकैया नायडू◾इंदौर के अस्पताल में कोरोना मरीज बुजुर्ग के शव को चूहों ने कुतरा, जांच का आदेश◾राहुल का वार- देश की बदहाली के लिए खुद के कुशासन को दोषी नहीं ठहराती मोदी सरकार ◾विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने बिहार को दी 14,000 करोड़ की परियोजना की सौगात ◾MSP पर PM मोदी ने एक बार फिर दोहराई अपनी बात, कृषि मंडियों में पहले की तरह होता रहेगा काम◾संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में पत्रकार राजीव सहित 3 को 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया◾'सर्वज्ञ' सरकार के अहंकार ने ला दिया आर्थिक संकट, लोकतांत्रिक भारत की आवाज दबाना जारी : राहुल गांधी ◾कोविड-19 : देश में पॉजिटिव मामलों की संख्या 55 लाख के करीब, एक्टिव केस 10 लाख के पार ◾चीन से तनातनी के बीच भारतीय वायुसेना में शामिल हुए राफेल ने लद्दाख में भरी उड़ान ◾राज्यसभा के सभापति की सख्त कार्रवाई, हंगामा करने वाले आठ विपक्षी सदस्य निलंबित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 1.46 लाख के पार

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 707 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1.46 लाख तक पहुंच गया है। अधिकारियों ने बताया कि गत 24 घंटे में कोरोना वायरस से 20 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में महामारी की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या 4,131 तक पहुंच गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दैनिक बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को 12,323 नमूनों की जांच की गई।

बुलेटिन के अनुसार दो अगस्त से लेकर चार अगस्त तक नये मामलों में कमी आई। दो अगस्त को जहां 961 मामले आए। वहीं तीन और चार अगस्त को क्रमश: 805 और 674 नये मामले सामने आए। हालांकि, पांच अगस्त से नौ अगस्त के बीच रोजाना आने वाले नये मामलों की संख्या एक हजार से अधिक रही। 10 अगस्त को दोबारा नये मामलों की संख्या तीन अंकों में आई है। बुलेटिन के मुताबिक रविवार को करीब 1,300 नये मामले आए और 13 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सोमवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या रविवार के 10,729 के मुकाबले घटकर 10,346 हो गई। उल्लेखनीय है कि 23 जून को दिल्ली में एक दिन में सबसे अधिक 3,947 नये मामले सामने आए थे, जो अबतक का रिकॉर्ड है। दिल्ली में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या रविवार के 4,111 से बढ़कर सोमवार को 4,131 हो गई। बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 1,46,134 हो गई है।

बताते चले देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार संक्रमितों का आंकड़ा 22,15,074 तक पहुंच गया है और 44,386 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, इस वायरस से अब तक 15,35,743 लोग ठीक हो चुके हैं।