BREAKING NEWS

PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾

मायापुरी में भीषण आग महिला समेत दो घायल

पश्चिमी दिल्ली : पश्चिमी जिले के मायापुरी इलाके में शनिवार शाम एक बार फिर आग की घटना से इलाके में अफरातफरी फैल गई। मायापुरी में दो मंजिला फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। हादसे में बिल्डिंग से कूदकर एक युवक घायल हो गया, जबकि एक महिला बेहोश हो गई। जिनकी पहचान विष्णु और रेनू के रूप में हुई है। वहीं सूचना मिलने पर लोकल पुलिस व दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। 

दोनों घायलों को स्थानीय लोगों ने अस्पताल में पहुंचाया। पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। दमकल विभाग के अनुसार घटना शाम 5 बजकर 02 मिनट पर हुआ। मायापुरी फेस-दो स्थित दो मंजिला फैक्ट्री के ग्राउंड फ्लोर, फर्स्ट फ्लोर व सेकेंड फ्लोर पर जूते बनाने का काम होता है। 

आग लगने की सूचना मिलते ही लोकल पुलिस व दमकल विभाग की एक-एक कर करीब 23 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। दमकलकर्मियों ने आग पर पूरी तरह काबू पा लिया है। फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है। वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, आग लगने के कारण का खुलासा नहीं हो पाया है। शुरुआती जांच में बिजली के शॉर्ट सर्किट की आशंका व्यक्त की जा रही है।

फैक्ट्री से धुआं निकलता देखकर खुद आग बुझाने लगे लोग 

पुलिस के अनुसार, जब फैक्ट्री से धुआं निकलता देख लोगों ने स्वयं ही आग बुझाने का काम शुरू किया। लेकिन प्लास्टिक की मात्रा ज्यादा होने के कारण आग अचानक विकराल रूप धारण कर लिया। फैक्ट्री में मौजूद सभी कर्मचारी एक-एक बाहर निकाल आए।

कूदने के कारण कर्मचारी, घायल

दमकल विभाग के अनुसार, अभी तक आग में दो लोगों के घायल होने की सूचना मिली। उन्हें पुलिस व दमकल के पहुंचने से पहले नजदीकी अस्पताल में दाखिल कराया करा दिया गया था। आग लगते समय विष्णु नाम का कर्मचारी पहली मंजिल से नीचे कूद गया। जिससे उसके पैर में चोट आई। उसे डीडीयू अस्पताल में दाखिल कराया। वहीं इस घटना में धुआं से एक महिला बेहोश हो गई। उसे नजदीक ईएसआई अस्पताल में दाखिल कराया गया।

बड़ा हादसा होते-होते बचा

दमकल विभाग के अनुसार, उक्त फैक्ट्री गगन नाम के व्यक्ति की है। वह परिवार के साथ कीर्ति नगर में रहते हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, घटना के वक्त करीब 40 से 50 लोग फैक्ट्री में मौजूद थे। इसमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो फैक्ट्री में आग बुझाने के उपकरण मौजूद थे। जिससे वह लोग शुरुआत में आग बुझा रहे थे। लेकिन प्लास्टिक होने के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही हैं।