BREAKING NEWS

VIDEO : बीजेपी दफ्तर में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा, साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके ही पति ने मारा थप्पड़◾दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा : प्रधानमंत्री के खिलाफ महज ‘अपमानजनक’ शब्द का इस्तेमाल राजद्रोह नहीं ◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कर्ज देने के लिये NBFC के साथ 400 जिलों में खुली बैठकें करेंगे बैंक◾यादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की, राज्यपाल परिसर में पहुंचे ◾आरकेएस भदौरिया अगले होंगे एयरफोर्स चीफ◾चंद्रयान- 2 : नासा को मिली विक्रम लैंडर की अहम तस्वीरें, जल्द मिलेगी बड़ी खबर◾डेविड कैमरन का खुलासा : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ने PAK के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बारे में बताया था ◾TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव◾अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले◾नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें◾INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत◾CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा ◾'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान ◾प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात◾UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां◾झारखंड कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रमुख अजय कुमार AAP में हुए शामिल ◾राहुल और सोनिया के खिलाफ सावरकर के पोते की शिकायत पर कोर्ट ने दिए जांच के आदेश◾चिन्मयानंद मामला : पीड़ित छात्रा की चेतावनी, कहा-गिरफ्तारी नहीं हुई तो कर लूंगी आत्महत्या◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

AAP सरकार ने दिल्ली HC को दिया DOP कार्यालय का डिजटलीकरण 3 महीने में करने का आश्वासन

आप सरकार ने दिल्ली हाई कोर्ट को आश्वासन दिया है कि अभियोजन निदेशक (डीओपी) के कार्यालय का डिजिटलीकरण तीन माह में पूरा कर लिया जाएगा। न्यायमूर्ति एस मुरलीधर और न्यायमूर्ति आई. एस. मेहता की पीठ को अतिरिक्त सरकारी वकील के. डी. पचौरी ने डिजटलीकरण के जारी कार्य में प्रगति की स्थिति से अवगत कराया। 

उन्होंने डीओपी के कार्यालयों के डिजटलीकरण के लिए किये जा रहे कार्यों की स्थिति पर अभियोजन निदेशक (पदेन) द्वारा दाखिल किये गये हलफनामे को पीठ को सौंपा। अभियोजन निदेशक ने हाई कोर्ट को आश्वासन दिया कि यह कार्य तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा। 

वैवाहिक दुष्कर्म को तलाक की वजह मानने से दिल्ली हाई कोर्ट का इनकार

मामले की अगली सुनवाई 23 अगस्त को होगी। हाई कोर्ट ने निर्देश दिया था कि दिल्ली सरकार डीओपी को डेटा एंट्री ओपरेटरों समेत पर्याप्त उपकरण एवं तकनीकी कर्मी प्रदान करने और उनके कार्यालय का डिजटलीकरण प्राथमिकता के आधार पर करे।