BREAKING NEWS

पार्टी की समर्पित कार्यकर्ता और कर्तव्यनिष्ठ प्रशासक थीं शीला दीक्षित : रणदीप सुरजेवाला ◾सोनभद्र घटना : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना ◾मोदी-शी की अनौपचारिक शिखर बैठक से पहले अगले महीने चीन का दौरा करेंगे जयशंकर ◾दीक्षित के बाद दिल्ली कांग्रेस के सामने नया नेता तलाशने की चुनौती ◾अन्य राजनेताओं से हटकर था शीला दीक्षित का व्यक्तित्व ◾जम्मू कश्मीर मुद्दे के अंतिम समाधान तक बना रहेगा अनुच्छेद 370 : फारुक अब्दुल्ला ◾दिल्ली की सूरत बदलने वाली शिल्पकार थीं शीला ◾शीला दीक्षित के आवास पहुंचे PM मोदी, उनके निधन पर जताया शोक ◾शीला दीक्षित कांग्रेस की प्रिय बेटी थीं : राहुल गांधी ◾जीवनी : पंजाब में जन्मी, दिल्ली से पढाई कर यूपी की बहू बनी शीला, फिर बनी दिल्ली की मुख्यमंत्री◾शीला दीक्षित ने दिल्ली एवं देश के विकास में दिया योगदान : प्रियंका◾शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली में 2 दिन का राजकीय शोक◾Top 20 News 20 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने शीला दीक्षित के निधन पर जताया दुख ◾दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने जताया दुख◾दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन◾लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस की पुरानी परंपरा : स्वतंत्र देव सिंह◾प्रियंका की हिरासत पर पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने जताया विरोध◾सोनभद्र हत्याकांड : पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने खत्म किया धरना ◾हम हथकंडों से डरने वाले नहीं, दलितों और आदिवासियों के लिए लड़ाई जारी रहेगी : राहुल◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

आप पार्टी ने जारी किया प्रवेश वर्मा का रिपोर्ट कार्ड

नई दिल्ली : चुनावी दौर में राजनेताओं का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला जारी है। इस दौरान नेता घर-घर जाकर लोगों को अपने इलाकों में कराये गये कामों का ब्यौरा दे रहे हैं तो भविष्य की योजनाएं भी बता रहे हैं। वहीं दूसरी और नेता एक-दूसरे के कामकाज पर भी सवाल उठा रहे हैं। इसी के तहत आम आदमी पार्टी (आप) ने पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के कामकाज पर सवाल उठाते हुए उनके पांच साल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया है।

मायापुरी सीलिंग मामले पर वर्मा को घेरते हुए आप के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि यह मामला उनके क्षेत्र के अन्तर्गत पिछले पांच सालों में कई बार उठा है लेकिन सांसद ने इस पर झूठ बोलने के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि एनजीटी के आदेश पर डीडीए ने मायापुरी के व्यापारियों के स्थानांतरण के लिए जमीन नहीं दी लेकिन वर्मा जी उपराज्यपाल और शहरी विकास मंत्री से नहीं मिले।दिल्ली देहात ने स्वर्गीय साहिब सिंह वर्मा के पुत्र होने के नाते प्रवेश वर्मा को अपना सांसद बनाया लेकिन उन्होंने वहां कोई काम नहीं कराया।

राय ने कहा कि साहिब सिंह वर्मा पूर्णराज्य के मुद्दे के लिए सबसे ज्यादा लड़े लेकिन गत पांच साल के दौरान उनके पुत्र प्रवेश वर्मा को पिताजी के इस मिशन की याद तक नहीं आयी। यदि उनमें अपने पिताजी के मिशन को पूरी करने की क्षमता नहीं है तो लोगों से वोट क्यों मांगते हैं। इस दौरान आप नेता ने उनके उपर गोद लिये गांव में भी विकास न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रवेश वर्मा ने झड़ौदा कलां गांव को गोद लेकर आदर्श गांव बनाने की बात कही थी लेकिन वहां विकास कार्य नहीं कराया।

इसके अलावा वे स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को दिल्ली में लागू कराने के मामले पर भी चुप्पी साधे बैठे रहे। उन्होंने दिल्ली देहात में डीयू का वेस्ट कैंपस भी बनाने की बात कही थी लेकिन उसके लिए कोई प्रयास नहीं किये। दिल्ली देहात में जमीनों का कम सर्किल रेट भी समस्या है। प्रवेश वर्मा ने सर्किल रेट बढ़ाने की बात कही थी लेकिन सर्किल रेट नहीं बढ़े। वर्तमान में खेती वाली जमीन का सर्किल रेट 50 से 55 लाख रूपये प्रति एकड़ है।

आप के आरोप निराधार, क्षेत्र में किया खूब विकास : वर्मा मेरे पांच साल के कार्यों की समीक्षा पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र की जनता करेगी न कि आम आदमी पार्टी तय करेगी। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप निराधार व झूठे हैं। यह बात पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा ने कही। यह प्रतिक्रिया उन्होंने आम आदमी पार्टी द्वारा उनका रिपोर्ट कार्ड जारी किए जाने पर दी।

उन्होंने साथ ही अरविंद केजरीवाल को चुनौती दी कि वे पश्चिमी दिल्ली से सांसद का चुनाव लड़ें, बाकी फैसला जनता खुद कर लेगी। सांसद ने कहा कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत मेरे द्वारा गोद लिए गए गांव झड़ौदा कलां में 12 करोड़ रुपए के कार्य किए गए हैं। मुख्य कार्यों की बात करें तो नजफगढ़ में 100 बिस्तरों का अस्पताल, तीन नए स्टेडियम, 50 नए एमसीडी स्कूल भवन, ढांसा स्टैंड तक मेट्रो का विस्तार, 12 नए सामुदायिक केन्द्र और करीब 650 ओपन जिम लगाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि संसदीय कार्यवाही के दौरान भी उन्होंने सदन में सीलिंग, कृषि और लाल डोरा के मुद्दे उठाए हैं। सांसद ने कहा कि आम आदमी पाटी को जवाब देना चाहिए कि दिल्ली में आयुष्मान भारत योजना और गरीबों को दस फीसद आरक्षण लागू क्यों नहीं किया गया।