BREAKING NEWS

जसप्रीत बुमराह की आंधी में उड़ा वेस्ट इंडीज, एंटीगा टेस्ट में 318 रन से जीता भारत◾राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत अन्य नेताओं ने सिंधू को शानदार जीत पर बधाई दी ◾PM मोदी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस के साथ ‘सार्थक चर्चा’ की◾J&K : केंद्र सरकार ने राज्य के लिए की 85 विकास योजनाओं की शुरुआत◾फ्रांस में PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन से की मुलाकात◾विपक्ष, प्रेस को जम्मू कश्मीर में लोगों पर बल के बर्बर प्रयोग का अहसास हुआ : राहुल◾जेटली के निधन से भाजपा में ‘दिल्ली-4’ दौर हुआ समाप्त ◾जेटली राजनीतिक दिग्गज, देश के लिए अमूल्य संपत्ति थे : लोकसभा अध्यक्ष◾केरल के कांग्रेस नेताओं ने PM मोदी की प्रशंसा करने पर शशि थरूर की आलोचना की ◾PM मोदी G-7 शिखर सम्मेलन के लिए पहुंचे फ्रांस◾सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

आप के विजेन्द्र भाजपा में शामिल, बोले- खुद को कैद महसूस कर रहा था

  • नई दिल्ली : उत्तर पश्चिमी संसदीय क्षेत्र से एल्डरमैन और आम आदमी पार्टी ट्रेड विंग के महासचिव विजेन्द्र यादव मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने यादव और उनके समर्थकों को भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में आने पर उनका स्वागत किया। मनोज तिवारी ने कहा कि जो लोग समाज बदलने का जज्बा लेकर आम आदमी पार्टी में आए थे वे लोग आज घुटन महसूस कर रहे हैं और उसमें से निकलने के लिए रास्ते तलाश रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अलोकतांत्रिक और तानाशाही फैसले लेने वाले अरविंद केजरीवाल की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है, जो भी स्वाभिमानी व्यक्ति है वह आम आदमी पार्टी में घुटन महसूस कर रहा है। इस अवसर पर उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से सांसद हंसराज हंस ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने अपने गुरु को धोखा दिया, गरीबों के हक को मार रहे हैं। केजरीवाल आम आदमी से अब क्रूर आदमी बन चुके हैं, इसलिये वे किसी को भी सम्मान नहीं देते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल हमेशा झूठ बोलते हैं। 

पार्टी और सरकार के लोगों के साथ बंधुआ मजदूर की तरह व्यवहार करते हैं। भाजपा में शामिल हुए विजेन्द्र यादव ने अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल बंद कमरे में बैठकर एमसीडी को फंड न देने की रणनीति बनाते हैं और बाहर आकर नाटकबाजी करते हैं। उनकी गलत नीतियों का जवाब नेताओं को क्षेत्र में देना पड़ता है। 

उन्होंने कहा कि मेरे भाजपा में शामिल होने का एक और कारण यह भी था कि मैं आम आदमी पार्टी में समाज का काम करने की नीयत से आया था, लेकिन केजरीवाल पैसे इकट्ठे करने के लिए दबाव डालते रहते हैं, जो पैसा इकट्ठा नहीं करता उसे सार्वजनिक रूप से गधा कहकर जलील करते हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी में रहकर ऐसा लग रहा था कि मैं किसी राजनीतिक पार्टी के लिए काम नहीं कर रहा हूं, बल्कि मैं खुद को कैद में महसूस कर रहा था और अभिव्यक्ति के लिए घुट रहा था।