BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

आप सरकार के वायदे हवा हवाई सिद्ध हुए : गुप्ता

नई दिल्ली : विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि जैसे-जैसे दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं आम आदमी पाटी के नेताओं की बौखलाहट बढ़ती जा रही है। इसी बौखलाहट में पार्टी की वरिष्ठ नेता व राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी ने घोषणा कर डाली की दिल्ली विधानसभा चुनाव घोषणा पत्र, 2015 में किए गए सभी वायदे समय से पहले ही पूरे कर लिए गए हैं। इससे बड़ा सफेद  झूठ कोई और नहीं हो सकता। 

उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं से पूछा कि दिल्ली जनलोकपाल बिल, स्वराज बिल और मोहल्ला सभाएं कहां हैं? महिला सुरक्षा के लिए 15 हजार होमगार्ड कहां हैं? सार्वजनिक परिवहनों में पांच हजार मार्शल कहां दिखाई पड़ते हैं? बसों में सुरक्षा बटन अभी तक क्यों नहीं लगाये गए। शिक्षा के क्षेत्र में सबसे अधिक बजट लगाने के बावजूद भी किए गए वायदे हवा हवाई सिद्ध हुए। 500 नये सरकारी स्कूल बनाने का वायदा किया गया था। एक भी स्कूल ऐसा नहीं है जिसका निर्माण केजरीवाल सरकार ने किया हो। 

20 नये डिग्री कालेज, अंबेडकर कृषि विद्यालय सहित दिल्ली सरकार के कॉलेजों में मौजूदा सीटों की क्षमता दोगुना करनी थी, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में आम आदमी पार्टी ने 500 नये प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और अस्पतालों में 30 हजार अतिरिक्त बेड की सुविधा देने का वायदा किया था। यह भी कहा था कि इसमें 400 बेड प्रसूति वार्ड के लिए होंगे। 1000 लोगों के लिये पांच बेड के अंतराष्ट्रीय मापदंड को भी सुनिश्चित किया जाएगा। सरकार ने न कोई प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोला और न ही अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था की और न ही कोई नया अस्पताल खोल सकी। 

बिजली कंपनियों का ऑडिट, दिल्ली का अपना पावर स्टेशन, उपभोक्ताओं को बिजली कंपनियों के बीच चयन करने का अधिकार देने का वायदा किया था, लेकिन वह भी पूरा नहीं हुआ। झुग्गी बस्तियों तक पानी की पाइप लाइन नहीं बिछाई गई और लोग आज भी टैंकर माफिया के चंगुल में फंसे हुए  हैं। चुनावी घोषणा पत्र में पांच साल में शहर में कम से कम पांच हजार नई बसें जोड़ने का वायदा किया गया था, वह भी पूरा नहीं हुआ। 

यमुना नदी को पुनर्जीवित करने का वायदा किया गया था, लेकिन करोड़ों रुपये बहाने के बाद भी यमुना पहले जितनी ही मैली रही। दो लाख  सार्वजनिक इको-शौचालय बनाने का वायदा भी पूरा नहीं हुआ। आम आदमी पार्टी ने वायदा किया था कि 55 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा। सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा, लेकिन कोई भी वायदा पूरा नहीं हुआ।