BREAKING NEWS

मीडिया का परिदृश्य पिछले कुछ सालों में बदल गया......., बोले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ◾RCP Singh: भाजपा को बड़ा झटका! केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह BJP में नहीं हुए शामिल ◾आप आग से नहीं खेल सकते... नूपुर शर्मा को करें गिरफ्तार! CM ममता ने फिर उठाई कड़ी कार्रवाई की मांग ◾ खाली हाथ रह गया उद्धव गुट, अजीत पवार को चुना गया महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ◾ ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾शिंदे के सीएम बनने पर दिग्विजय ने सिंधिया पर ली सियासी चुटकी ◾कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे... अगला नबंर किसका? नागपुर में भी नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकियां, सदमें में परिवार◾Rahul Gandhi Fake Video: BJP कार्यकर्ताओं पर होगी कड़ी कार्रवाई, कांग्रेस बोली- झूठ नहीं करेंगे बर्दाश्त! ◾महाराष्ट्र : व्हिप मान्यता को लेकर ठाकरे गुट ने सुप्रीमकोर्ट का किया रूख ◾Yogi Government 2.0: मुख्यमंत्री योगी ने सामने रखा रिपोर्ट कार्ड, बोले- ‘जो कहा सो किया’, आगे भी करते रहेंगे ◾'मैंने कहा था मैं वापस आऊंगा, लेकिन...', विधानसभा में बोले डिप्टी CM फडणवीस◾ असम : ईद पर इस्लामी संगठन ने मुसलमानों से बकरीद पर गाय की कुर्बानी नही देने का किया आग्रह ◾Sidhu Moose Wala: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुआ सबसे नजदीक से गोली मारने वाला शूटर! ◾

आदेश गुप्ता ने MCD को लिखा पत्र, कहा- नई आबकारी नीति के बाद नियमों का हो रहा उल्लंघन

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के विरोध में भारतीय जनता पार्टी का विरोध-प्रदर्शन जारी है।  भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एमसीडी को पत्र लिख कर राष्ट्रीय राजधानी में नन-कनफर्मिग एरिया में शराब की दुकानें खोले जाने का आरोप लगाया है। 

शराब की दुकानें और बार नन-कनफर्मिग एरिया में खोले जा रहे हैं

भाजपा ने राष्ट्रीय राजधानी में नन-कनफर्मिग एरिया में शराब की दुकानें खोले जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने एमसीडी से यह सुनिश्चित करने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों का तुरंत सर्वेक्षण करने के लिए कहा है कि कोई भी शराब इकाई नगर निगम या एमपीडी 2021 के दिशानिर्देशों का उल्लंघन तो नहीं कर रहा है। अपने पत्र में, गुप्ता ने कहा, "यह शहर भर के रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से मेरी जानकारी में लाया गया है कि ये शराब की दुकानें और बार नन-कनफर्मिग एरिया में खोले जा रहे हैं।"

स्कूलों और धार्मिक स्थलों के आसपास के क्षेत्र में संचालित करने की अनुमति नहीं है

"स्कूल या धार्मिक स्थल के 200 मीटर के दायरे में मांस या तंबाकू बेचने वाली दुकानें भी नहीं खोली जा सकती हैं, लेकिन पुरानी दिल्ली के सीता राम बाजार, करोल बाग, उत्तम नगर, मुस्तफाबाद कृष्णा नगर, लाजपत नगर, राजौरी गार्डन सहित दर्जनों जगहों से ऐसी नई शराब की दुकानें खुलने की सूचना मिली है।"नगर निगम और दिल्ली मास्टर प्लान 2021 के दिशानिर्देशों के तहत, शराब की दुकानों को रिहायशी इलाकों और यहां तक कि स्कूलों और धार्मिक स्थलों के आसपास के क्षेत्र में संचालित करने की अनुमति नहीं है।

नई आबकारी नीति से राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय शराब माफियाओं पर भी असर पड़ा है

गुप्ता ने कहा कि छतरपुर से नजफगढ़, गांधी नगर से गाजीपुर और चांदनी चौक से नरेला तक, नन-कनफर्मिग एरिया में या अनधिकृत निर्माण या रूपांतरण शुल्क का भुगतान न करने के लिए पहले से बुक की गई संपत्तियों में दर्जनों दुकानें खुल रही हैं।हाल ही में नरैना में डीडीए परिसर में एक शराब की दुकान को प्रावधानों का उल्लंघन करने पर सील कर दिया गया था।रिपोर्ट्स के अनुसार, ये अवैध शराब की दुकानें दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के बाद से शहर भर में काम करना शुरू कर चुकी हैं, जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय राजधानी में शराब खरीदने के अनुभव में क्रांतिकारी बदलाव लाना है।दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि नई आबकारी नीति से राष्ट्रीय राजधानी में सक्रिय शराब माफियाओं पर भी असर पड़ा है।