BREAKING NEWS

जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बवाल जारी, अब मुंबई के TISS में भी विवाद◾Bihar News: पूर्व CM जीतन राम मांझी ने तेजस्वी यादव से की शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग◾चीन पर फिर भड़का अमेरिका, कहा- LAC पर कोई हरकत करे तो मुंहतोड़ जवाब दो◾CM बसवराज बोम्मई ने कहा- अमित शाह कर्नाटक यात्रा विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे ◾Rajasthan: PM नरेंद्र मोदी राजस्थान दौरे पर भीलवाड़ा में गुर्जर समाज को प्रभावित करने की करेंगे कोशिश ◾बागेश्वर बाबा से मिलने के बाद बोले आचार्य बालकृष्ण, कहा- ‘धीर हो धीरेंद्र हो और कृष्ण भी तुम हो' ◾मध्य प्रदेश के मुरैना में बड़ा हादसा, आपस में टकराकर क्रैश हुए लड़ाकू विमान सुखोई और मिराज ◾CM YOGI :इस्लाम, सिख, जैन धर्म को छोड़ सनातन को CM योगी ने कहा भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने उठाए सवाल ◾ भाई से मिलने जेल में गई 4 साल की मासूम के साथ हुआ भद्दा मजाक, गाल पर लगाई गई मुहर◾Bharat Jodo Yatra: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया शाह से पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आग्रह ◾दिल्ली में एक बार फिर हुई कंझावला जैसी हैवानियत, बोनट पर फंसे शख्स को 350 मीटर तक घसीटा, मौके पर मौत◾ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे NCC की वार्षिक रैली को संबोधित◾शनिदेव: इन तीन लोगों को नहीं करते हैं परेशान,ये हैं शनि देव की 3 सबसे प्यारी राशियां◾ पठान विवाद पर दिग्विजय सिंह का PM मोदी पर हमला, कहा- ‘तेंदुआ अपने पंजों के निशान नहीं बदलता’◾अडानी के डूबे 2.30 लाख करोड़ रुपये, अमीरों की लिस्ट में 7वें पायदान पर◾

एम्स सर्वर हैक मामला : गृह मंत्रालय में हुई उच्चस्तरीय बैठक

दिल्ली स्तिथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के सर्वर हैकिंग मामले को लेकर मंगलवार को गृह मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में मामले की जांच की दिशा और अन्य पहलुओं पर मंथन किया गया। बता दें कि 23 नवंबर को एम्स का सर्वर हैक हुआ था और पिछले एक हफ्ते से बंद पड़ा हुआ है।

एम्स सर्वर हैकिंग मामले में गृह मंत्रालय एक्शन में आ गया है। सूत्रों के मुताबिक, एक घंटे से ज्यादा समय तक चली उच्चस्तरीय बैठक में इस बात पर मंथन हुआ कि जांच किस दिशा में और कितनी तेजी से आगे बढ़ रही है। इस बैठक में आईबी के अधिकारी, एम्स एडमिनिस्ट्रेशन से जुड़े अधिकारी, एनआईसी के अधिकारी, एनआईए के वरिष्ठ अधिकारी सहित दिल्ली पुलिस और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में सभी संबंधित एजेंसियों से जुड़े अधिकारियों ने गृह मंत्रालय को बताया कि सर्वर को सुचारु रूप से चालू करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अलावा एनआईए और अन्य एजेंसियों के एक्सपर्ट ने भी हैकिंग की जांच की है, जिसकी जानकारी अधिकारियों द्वारा दी गई है। सूत्रों की माने तो इस मामले की जांच गृह मंत्रालय द्वारा एनआईए को सौंपी जा सकती है।

गौरतलब है कि एम्स दिल्ली के सर्वर हैकिंग का पता 23 नवंबर की सुबह चला था। आशंका जताई जा रही है कि इस सेंधमारी के कारण लगभग 3-4 करोड़ मरीजों का डेटा प्रभावित हो सकता है। वहीं इस पूरे मामले को दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटजिक ऑपरेशन टीम केस दर्ज कर जांच कर रही है।