BREAKING NEWS

यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾सदन में रणनीति को लेकर कांग्रेस ने बुलाई लोकसभा सांसदों की बैठक, अध्यक्षता करेंगी सोनिया गांधी◾महाराष्ट्र : सरकार बनाने की राह में आदित्य को सीएम बनाने की मांग से बाधा ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

संगम विहार में वायु प्रदूषण खतरे से ऊपर

दक्षिणी दिल्ली : संगम विहार इलाके में बढ़ते वायु प्रदूषण पर पूर्व भाजपा विधायक विजय जौली ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने दिल्ली सरकार से क्षेत्र में उड़ती मिट्टी और हवा में फैले प्रदूषण के कणों की रोकथाम के लिए पानी का छिड़काव करवाने की मांग की है। दरअसल बीते मार्च माह में जौली के अनुरोध पर केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चार सदस्यीय सीपीसीबी वैज्ञानिकों की टीम ने 26 से 27 मार्च तक 24 घंटे तक वायु प्रदूषण गुणवत्ता का परीक्षण किया था। इस टीम में एसबी लोहाट, सुभाष चंद्र, सुरेन्द्र प्रसाद और प्रताप सिंह शामिल रहे। इस दौरान पाया गया कि पीएम 10 संगम विहार में 332 पाया गया, जो कि मानक स्तर से कहीं ज्यादा अधिक है। इस श्रेणी का वायु प्रदूषण क्षेत्र की जनता के लिए खतरनाक है।

इस रिपोर्ट के आने पर पूर्व विधायक जौली ने कहा कि संगम विहार की हवा खतरनाक है, जो कि क्षेत्र की जनता के लिए खतरे का सूचक है। इससे लोग न केवल दिल, बल्कि अस्थमा, फेफड़े और सांस लेने की बीमारी का शिकार हो सकते हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार से मांग करते हुए कहा कि टैंकरों द्वारा पानी का छिड़काव करने से प्रदूषण को कम किया जा सकता है और संगम विहार की जनता को स्वास्थ्य के दुष्प्रभाव से भी बचाया जा सकता है।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।