नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) को ‘नेशन फर्स्ट, वोटिंग मस्ट’ का मंत्र देते हुए कहा कि परिषद के कार्यकर्ताओं को देश के युवाओं को नये भारत के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करना चाहिए। श्री जेटली ने मंगलवार रात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्ताओं के मिलन समारोह में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि राजनीति सहित समाज के विभिन्न क्षेत्रों में विद्यार्थी परिषद के पूर्व सदस्य उल्लेखनीय भूमिका निभा रहे हैं और उनका पूर्व संगठन उन्हें बांध कर रखने में एक डोर की तरह काम कर रहा है।

श्री जेटली ने कहा कि अभाविप लोकसभा चुनावों में अधिक मतदान के लिए नेशन फर्स्ट वोटिंग मस्ट का अभियान चला रहा है। इसके पूर्व कार्यकर्ताओं को छात्रों एवं युवाओं की ताकत का अंदाजा है और अपने-अपने समय में वे इसका अभिन्न अंग रहे हैं इसलिए उनसे स्वाभाविक अपेक्षा है कि वे युवाओं को नये भारत के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाने के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम के मेजबान केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल, अभाविप के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर, अभाविप के पूर्व नेता राजकुमार भाटिया आदि भी उपस्थित थे।