BREAKING NEWS

मुंबई : भारी बारिश के कारण अंधेरी में सड़क हादसा, 8 लोग घायल, अगले 2 दिन तक अलर्ट जारी◾MP में सरकार गिरी तो कांग्रेस जिम्मेदार, हम नहीं : शिवराज सिंह चौहान◾इमरान खान ने कबूला- पाकिस्तान में 40 आतंकवादी समूह थे सक्रिय◾इमरान खान ने अमेरिका को ईरान के साथ किसी भी गलत व्यवहार के लिए चेताया◾कर्नाटक के राजनीतिक घटनाक्रम पर अशोक गहलोत का बयान, बोले- आने वाले दिनों में BJP को भारी पड़ेगा यह खेल◾CBI ने हेमंत बिस्व सरमा से पूछताछ नहीं की , राजीव कुमार ने कलकत्ता HC से कहा◾कुमारस्वामी सरकार का हटना कर्नाटक की जनता के लिए खुशखबरी : BJP◾लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई : राहुल ◾अमित शाह ने कर्नाटक को लेकर पार्टी नेताओं से किया मशविरा◾कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजूभाई वाला को सौंपा अपना इस्तीफा ◾BJP के शीर्ष नेताओं से सलाह के बाद राज्यपाल से मिलूंगा : येदियुरप्पा ◾अब 5 राज्यों-केंद्रशासित प्रदेशों में ही बची कांग्रेस की सरकार ◾‘किंगमेकर’ माने जाने वाले कुमारस्वामी बने ‘किंग’, लेकिन राजगद्दी जल्दी ही हाथ से निकली ◾कर्नाटक में गिरी कुमारस्वामी सरकार, विश्वास प्रस्ताव के पक्ष पड़े 99 वोट , BJP पेश करेगी सरकार बनाने का दावा ◾येदियुरप्पा के शपथ लेने के बाद मुम्बई से लौटेंगे कर्नाटक के बागी विधायक◾कश्मीर के बारे में ट्रंप के प्रस्ताव पर भारत की प्रतिक्रिया से चकित हूं : इमरान खान ◾खुशी से पद छोड़ने को तैयार हूं : कुमारस्वामी ◾बोरिस जॉनसन बने ब्रिटेन के नए PM, यूरोपीय संघ से देश को बाहर निकालना होगी बड़ी चुनौती◾कश्मीर मुद्दे पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान को मिलकर करनी चाहिए पहल - फारुख अब्दुल्ला◾Top 20 News 23 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर बोले केजरीवाल- मोदी-शाह से ‘देश को बचाने’ के लिए कुछ भी करेंगे

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) का कांग्रेस के साथ गठबंधन क्या संभव है? यह पूछे जाने पर आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है।

लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी के मुद्दे को लेकर विपक्षी दलों की बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने देश को खतरे में बताया। संसदीय चुनाव में ईवीएम के ठीक तरीके से काम नहीं करने के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियों के साथ चर्चा करने के बाद केजरीवाल यहां एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, \"देश खतरे में है और इसे मोदी-शाह की जोड़ी से बचाने के लिए हम कुछ भी करने को तैयार हैं। कोशिशें आखिरी वक्त तक जारी रहेंगी।\" दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन के लिए बातचीत अभी भी जारी है। आप का हरियाणा और चंडीगढ़ में भी गठबंधन पर जोर है।

\"Congress_AAP\"

शाह गृहमंत्री बने तो लिंचिंग आम बात हो जाएगी : केजरीवाल

इस मौके पर कांग्रेस नेता एवं वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल भी मौजूद थे। उन्होंने आप के साथ गठबंधन पर सवाल को टाल दिया और यह कहते हुए गेंद केजरीवाल के पाले में डाल दी कि ‘‘वह बेहतर जानते हैं।\" सिब्बल ने कहा, \"आप गठबंधन के बारे में उनसे पूछिए। वह हम से बेहतर जानते हैं।\" वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, \"आप कांग्रेस का रूख जानते हैं। दिल्ली में तकरीबन गठबंधन हो गया था लेकिन इसे दूसरे राज्यों के साथ जोड़ना ठीक नहीं है।\"

 कुछ वक्त से कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन पर अनिश्चिता बनी हुई है। दिल्ली और हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बनने के बाद दोनों पार्टियों की बातचीत पटरी से उतर गई थी। कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको ने शुक्रवार को कहा था कि कांग्रेस दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ेगी, क्योंकि आप ने ‘अव्यावहारिक रूख’ अपना लिया है।