BREAKING NEWS

PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾

अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर

पंजाब केसरी के संपादक अश्विनी कुमार मिन्ना एक शानदार क्रिकेटर भी रहे। वह पंजाब की रणजी टीम में खेले और सीके नायडू ट्रॉफी जीतने वाली नाथ जोन की टीम के सदस्य भी रहे। दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज अश्विनी कुमार को युवावस्था के दिनों में भारतीय स्पिन गेंदबाजी का उभरता सितारा माना जा रहा था। उनकी स्पिन गेंदबाजी का जलवा भारत के शीर्ष स्पिनर बिशन सिंह बेदी, वेंकटराघवन और चंद्रशेखर ने उन्हें भारत के आगामी शीर्ष स्पिनरों में शुमार होने के काबिल बताया था।

बल्लेबाजी के आकड़े

मैच                 25

पारी                 29

रन                 155

उच्चतम स्कोर 34*

औसत         8.61

कैच                      8

गेंदबाजी के आकड़े

मैच               25

गेंद               3525

रन               1682

विकेट          73

औसत       23.04

इकोनॉमी         2.86

स्ट्राइक रेट      48.28

5 विकेट              4

10 विकेट              1


परिवार में हुई अचानक त्रासदियों ने उन्हें अपना क्रिकेट करियर छोड़ कर पत्रकारिता करने के लिए मजबूर किया तो उन्होंने वहां भी अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाया। एक क्रिकेटर के तौर पर अश्विनी कुमार मिन्ना ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने करियर में भारतीय क्रिकेट बोर्ड इलेवन, पंजाब, नार्थ जोन और शेष भारत के लिए क्रिकेट खेली। वह भारतीय टीम में चयन के दावेदार थे लेकिन उससे पहले ही उन्हें ​क्रिकेट छोड़नी पड़ी। 

उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 25 मैच खेले जिसमें उन्होंने 23.04 के औसत से 73 विकेट हासिल किये। इस दौरान उनका इकानामी रेट 2.86 रहा जो बेहद शानदार माना जाता है। अश्विनी कुमार ने चार बार पारी में पांच विकेट हासिल किये और एक बार दस विकेट लेने का कारनामा भी किया। 

पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

उन्होंने 48.28 के स्ट्राइक रेट से 1682 रन खर्च किये। अपने ​करियर में उन्होंने 3525 गेंदें फेंकी। उन्होंने बल्लेबाज के तौर पर 25 मैचों में 155 रन भी बनाये। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जम्मू-कश्मीर के खिलाफ था जब उन्होंने 15 रन देकर छह विकेट चटकाये। परिस्थितियों के प्रतिकूल होने के कारण उन्हें अपना क्रिकेट करियर छोड़ना पड़ा अन्यथा वह देश के सबसे शानदार स्पिनरों में शुमार हो सकते थे।