BREAKING NEWS

वैश्विक स्तर पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 करोड़ 10 लाख के करीब, साढ़े नौ लाख से अधिक लोगों की मौत ◾LAC तनाव : भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच आज मोल्डो में होगी छठे दौर की हाई लेवल मीटिंग ◾आज का राशिफल (21 सितम्बर 2020)◾शशि थरूर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना , कहा - सरकार को संकट में 'चेहरा छिपाने' का मौका मिला है◾IPL-13 : रबाडा की घातक गेंदबाजी, दिल्ली कैपिटल ने सुपर ओवर में मारी बाजी◾लोकसभा ने देर रात 40 मिनट में चार विधेयक किये पारित ◾अलकायदा आतंकी साजिश के मुख्य आरोपी मुर्शिद हसन ने दक्षिण, पूर्वी भारत में कई जगहों की यात्रा की : NIA◾भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच छठे दौर की बातचीत कल, पहली बार विदेश मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी होंगे शामिल◾कृषि बिल: राहुल गांधी बोले- सरकार ने कृषि विधेयकों के रूप में किसानों के खिलाफ मौत का फरमान निकाला◾राज्यसभा में विपक्ष के अमर्यादित आचरण पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- सदन में विपक्षी सदस्यों का आचरण शर्मनाक◾ IPL-13: स्टोइनिस की 21 गेंदों में 53 रनों की तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब के सामने 153 रनों का रखा लक्ष्य◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में संक्रमण से 455 और मरीजों की मौत, 20 हजार से अधिक नए मामलें◾रामविलास पासवान ICU में भर्ती, बेटे चिराग ने लिखा भावुक पत्र◾पांच राज्यों में कोरोना के 60 % मामलें सक्रिय, 52 प्रतिशत नए केस : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राज्यसभा में पास हुआ कृषि बिल असंवैधानिक और किसानों के खिलाफ : कांग्रेस◾कोविड-19 : उत्तर प्रदेश में संक्रमण के 5809 नए मामलें की पुष्टि, 94 और मरीजों की मौत◾कृषि विधेयकों के खिलाफ प्रदर्शनों के चलते दिल्ली की सीमाओं पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात◾राज्यसभा में कृषि बिल पास होने से नाराज विपक्ष उपसभापति के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव◾कृषि बिल पास होने पर बोले PM मोदी-आज का दिन भारत के लिए ऐतिहासिक◾बिल पास होने पर बोले नड्डा, मोदी सरकार ने पिछले 70 वर्षों के अन्याय से किसानों को कराया मुक्त◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर

पंजाब केसरी के संपादक अश्विनी कुमार मिन्ना एक शानदार क्रिकेटर भी रहे। वह पंजाब की रणजी टीम में खेले और सीके नायडू ट्रॉफी जीतने वाली नाथ जोन की टीम के सदस्य भी रहे। दाएं हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज अश्विनी कुमार को युवावस्था के दिनों में भारतीय स्पिन गेंदबाजी का उभरता सितारा माना जा रहा था। उनकी स्पिन गेंदबाजी का जलवा भारत के शीर्ष स्पिनर बिशन सिंह बेदी, वेंकटराघवन और चंद्रशेखर ने उन्हें भारत के आगामी शीर्ष स्पिनरों में शुमार होने के काबिल बताया था।

बल्लेबाजी के आकड़े

मैच                 25

पारी                 29

रन                 155

उच्चतम स्कोर 34*

औसत         8.61

कैच                      8

गेंदबाजी के आकड़े

मैच               25

गेंद               3525

रन               1682

विकेट          73

औसत       23.04

इकोनॉमी         2.86

स्ट्राइक रेट      48.28

5 विकेट              4

10 विकेट              1


परिवार में हुई अचानक त्रासदियों ने उन्हें अपना क्रिकेट करियर छोड़ कर पत्रकारिता करने के लिए मजबूर किया तो उन्होंने वहां भी अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाया। एक क्रिकेटर के तौर पर अश्विनी कुमार मिन्ना ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने करियर में भारतीय क्रिकेट बोर्ड इलेवन, पंजाब, नार्थ जोन और शेष भारत के लिए क्रिकेट खेली। वह भारतीय टीम में चयन के दावेदार थे लेकिन उससे पहले ही उन्हें ​क्रिकेट छोड़नी पड़ी। 

उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 25 मैच खेले जिसमें उन्होंने 23.04 के औसत से 73 विकेट हासिल किये। इस दौरान उनका इकानामी रेट 2.86 रहा जो बेहद शानदार माना जाता है। अश्विनी कुमार ने चार बार पारी में पांच विकेट हासिल किये और एक बार दस विकेट लेने का कारनामा भी किया। 

पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि

उन्होंने 48.28 के स्ट्राइक रेट से 1682 रन खर्च किये। अपने ​करियर में उन्होंने 3525 गेंदें फेंकी। उन्होंने बल्लेबाज के तौर पर 25 मैचों में 155 रन भी बनाये। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जम्मू-कश्मीर के खिलाफ था जब उन्होंने 15 रन देकर छह विकेट चटकाये। परिस्थितियों के प्रतिकूल होने के कारण उन्हें अपना क्रिकेट करियर छोड़ना पड़ा अन्यथा वह देश के सबसे शानदार स्पिनरों में शुमार हो सकते थे।