BREAKING NEWS

रक्षा प्रमुख अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने दिल्ली में कोविड-19 शिविर का किया दौरा◾उपराज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग को दिए निर्देश, कहा- ऐसे निजी अस्पतालों की करे पहचान जहां हो सके कोविड-19 का इलाज ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,577 तक पहुंची, अब तक 83 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लॉकडाउन तोड़ने का विडियो निकला फर्जी, झूठे दावे के साथ किया गया था वायरल ◾देश के 274 जिले कोरोना वायरस से प्रभावित, मृतकों की संख्या 79 पहुंची : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कोरोना संकट के मद्देनजर PM मोदी ने सोनिया, प्रणव सहित अन्य शीर्ष नेताओं से फोन पर की बात◾रिलीफ फ्लाइट से मलेशिया भागने की कोशिश कर रहे तबलीगी जमात के 8 संदिग्ध दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर धरे गए◾PM मोदी ने ट्वीट कर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशवासियों को लाइट बंद करने की याद दिलाई ◾Coronavirus : दुनियाभर में 12 लाख से अधिक पॉजिटिव केस की पुष्टि, लगभग 65,000 लोगों की अब तक मौत◾कोरोना संदिग्ध ने दिल्ली AIIMS की तीसरी मंजिल से लगाई छलांग, पैरों में हुआ फ्रैक्चर◾जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे में मुठभेड़ में सेना द्वारा मारे गए 9 आतंकवादी, जवाबी कार्यवाही जारी ◾दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के 2 नर्सिंग स्टाफ कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 6 मामले आए सामने◾PM मोदी की अपील पर आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देश भर की लाइट होंगी बंद◾जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे गए◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾

बिहारियों पर हमले करवा, क्षेत्रवाद की आग को फिर से भड़काने की फ़िराक में है कांग्रेस : राजीव रंजन

पटना: कांग्रेस पर गुजरात में बिहारियों पर हमले करवाने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने कांग्रेस पर क्षेत्रवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा “ राहुल गाँधी को प्रधानमन्त्री बनाने के चक्कर में कांग्रेस अब खुल कर देश और समाज के खिलाफ काम करने पर उतर आयी है, गुजरात में बिहारियों पर हुआ हमला इनकी इसी साजिश का हिस्सा है.

ज्ञातव्य हो कि इस हमले के सभी आरोपी बिहार कांग्रेस के प्रभारी अल्पेश ठाकोर के समर्थक बताए जा रहे हैं, जिनकी छवि खुद एक जातिवादी नेता की है. हकीकत में अल्पेश ठाकोर को बिहार का प्रभारी बनाने के बाद से इस तरह की किसी घटना की आशंका व्यक्त की जा रही थी. कांग्रेस के नेता यह जान लें बिहार की स्थितियां अब उनके और राजद के राज जैसी नहीं रही हैं. वह यह जान लें बिहार की अस्मिता पर किया गया उनका किसी तरह का प्रहार अब बिहार में कोई सहने वाला नहीं हैं. वह इस भुलावे में न रहें कि बिहार के लोगों को जातिवाद और क्षेत्रवाद के सहारे पहले की तरह बरगला लेंगें.

श्री रंजन ने आगे कहा “ समाज में विद्वेष फैलाने की कांग्रेस की यह नीति कोई नयी नही है बल्कि कांग्रेस सात दशकों से जातिवाद और बंटवारे की राजनीति करती आई है और अब भी वह यही कर रही है. विभाजन की राजनीति के बूते वह देश की सत्ता पर साठ वर्षों तक विराजमान भी रही है और वर्ष आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी कांग्रेस ने यही ‘गेम प्लान’ बनाया है.

हिंदुओं को जातियों में बांटकर और अल्पसंख्यकों को बरगलाकर जो जातिवादी-सांप्रदायिक समीकरण बनता है, उसी के सहारे कांग्रेस एक बार फिर से सत्ता का स्वाद चखने की योजना बना चुकी है. कांग्रेस का बस चले तो कर्नाटक की तर्ज पर वह हिन्दू समाज की सभी जातियों को सबको अलग-अलग धर्म की भी मान्यता दे सकती है. कांग्रेस की इस ताजातरीन हरकत से इस बात की पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में यह बिहार और पूरे देश में जाति आधारित झगड़े करवा सकती है, इसलिए बिहार की जनता से अपील है कि वह कांग्रेस और उसके सहयोगियों से संभल कर रहें और इनके द्वारा फैलाई गयी किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें.”