BREAKING NEWS

सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾प. बंगाल के राज्यपाल की ममता सरकार को चेतावनी - संविधान की रक्षा नहीं हुई तो कार्रवाई होगी◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में छह बड़ी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾सचिन पायलट का केन्द्र सरकार पर वार - चुनौतीपूर्ण समय में किसानों के साथ किया विश्वासघात◾कोरोना महामारी ने किसी एक स्रोत पर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की निर्भरता के जोखिम को उजागर किया : मोदी ◾RCB vs MI: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, आरसीबी को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾रियल एस्टेट सेक्टर पर कोरोना की भारी मार, जुलाई-सितंबर के दौरान घरों की बिक्री 61 प्रतिशत घटी ◾3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी अटल सुरंग रोहतांग का करेंगे उद्घाटन, सामरिक रूप से है बेहद खास ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नयी रक्षा खरीद प्रक्रिया को किया जारी, स्वदेशी उत्पादन को मिलेगा बढ़ावा ◾सुशांत केस को लेकर सीबीआई का बयान- हर पहलू से की जा रही है जांच◾भारत में 50 लाख से अधिक कोरोना मरीज हुए संक्रमण मुक्त, रिकवरी रेट पहुंचा 82.58 प्रतिशत◾शिवसेना का राजग पर निशाना : इस गठबंधन में अब राम नहीं बचे हैं, जिसने अपने दो शेर खो दिये हैं ◾अनलॉक 5 की गाइडलाइन्स : खुल सकते है पर्यटन स्थल और सिनेमा हॉल,मिल सकती है अधिक छूट ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छत्तीसगढ़ : 'दूरदर्शन' की टीम पर बड़ा नक्सली हमलाः 2 जवान शहीद, एक कैमरापर्सन की मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार सुबह नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है। जिले के अरणपुर थानाक्षेत्र के निलावाया इलाके में नक्सली हमला में दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं डीडी न्यूज के एक कैमरापर्सन की भी इस हमले में मौत हो गई है. इस हमले में दो जवान घायल बताए जा रहे हैं।

डीआईजी, नक्सल पी. सुंदर ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के जवान क्षेत्र में कांबिंग के लिए निकले थे। इस दौरान यह वारदात हुई। डीआईजी ने कहा कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त बल मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। मुठभेड़ की सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

Today our patrolling party was ambushed by Naxals in Aranpur. Two of our personnel were martyred, and a DD cameraman was also injured and later succumbed. Two more personnel injured: DIG P Sundarraj #Chhattisgarh pic.twitter.com/ZgZMF6xdRJ

— ANI (@ANI) 30 October 2018

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरनपुर इलाके में जिला पुलिस बल के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे। डीडी न्यूज की तीन सदस्यीय टीम भी जवानों के साथ निकली थी। इसी दौरान निलावाया इलाके में घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी में जिला पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए हैं।

इस नक्सली हमले में एसआई रुद्र प्रताप और असिस्टेंट कांस्टेबल मंगलू शहीद हो गए हैं। कांस्टेबल विष्णु नेताम और असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल घायल हो गए हैं। हादसे में मारे गए कैमरामैन का नाम अचितनंद साहू बताया जा रहा है। डीडी न्यूज की टीम के दो अन्य सदस्य वहीं फंसे हुए हैं।

बताया जा रहा है कि हमला उस वक्त हुआ जब दिल्ली दूरदर्शन की एक टीम जंगल के भीतर सुरक्षा बलों के साथ उनकी गतिविधियों का कवरेज करने के लिए पहुंची थी। नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है. वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के डीआईजी पी. सुंदरराज ने घटना के बारे में बताया कि 'अरनपुर में नक्सलियों ने पेट्रोलिंग पार्टी पर घात लगाकर हमला किया। हमारे दो सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई. दो अन्य लोग जख्मी हैं।'