BREAKING NEWS

SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾

आप को हराने के लिए भाजपा-कांग्रेस का गठबंधन : गोपाल राय

नई दिल्ली : दिल्ली विधानसभा के चुनाव अक्टूबर में कराए जाने की आशंकाओं के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने कांग्रेस और भाजपा के बीच गठबंधन होने का आरोप लगाया है। साथ ही पार्टी का आरोप है कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की ओर से यह निर्देश पार्षदों को दिया गया था। पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली में भाजपा को हराने का दम भरने वाली कांग्रेस ने उत्तरी निगम के जोन चुनाव में आप को हराने के लिए भाजपा के साथ गठबंधन कर लिया। उन्होंने कहा कि उत्तरी निगम के अंदर नरेला और सिटी एसपी जोन हैं। 

सिटी एसपी जोन में आठ काउंसलर हैं जिनका मतलब है कि 8 वोट आम आदमी पार्टी के पास हैं, 6 काउंसलर अर्थात 6 वोट कांग्रेस के पास हैं, और 3 काउंसलर भाजपा के पास अर्थात 3 वोट भाजपा के पास हैं। जोन के चुनाव में 3 पद होते हैं। पहला अध्यक्ष का होता है, दूसरा पद उपाध्यक्ष का होता है और तीसरा पद स्टैंडिंग कमेटी मेंबर का होता है। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के प्रत्याशी 9-9 वोट के साथ जीते और स्टैंडिंग कमेटी मेंबर के पद पर भाजपा का प्रत्याशी 9 वोट के साथ जीता। 

अर्थात कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के प्रत्याशियों के पक्ष में 6-6 वोट कांग्रेस के और तीन वोट भाजपा के पड़े। इसी प्रकार भाजपा के स्टैंडिंग कमेटी मेंबर पद के प्रत्याशी के पक्ष में 6 वोट कांग्रेस के और 3 वोट भाजपा के पड़े। इस पूरे चुनाव से साफ जाहिर हो गया है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों मिली हुई हैं और दोनों ने मिलकर यह जोन का चुनाव लड़ा है। 

राय ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय भी यह प्रश्न उठे थे कि अगर कांग्रेस भाजपा को हराना चाहती है तो दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और हरियाणा आदि राज्यों में हर जगह जहां पर विपक्ष मजबूत है, वहां अपने प्रत्याशियों को अलग से चुनाव लड़वाकर वोट काटने का काम क्यों कर रही है? उन्हानें कहा कि नॉर्थ जोन के चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा के साथ गठबंधन करके आप के खिलाफ जो षड्यंत्र किया है, उसने कांग्रेस की उस समय की मंशा को साफ कर दिया है।