BREAKING NEWS

फांसी से बचने के लिए निर्भया के आरोपी विनय ने चला एक और पैंतरा, चुनाव आयोग में दी अर्जी◾उपहार त्रासदी : अंसल बंधुओं को SC से मिली राहत, पीड़ितों की क्यूरेटिव पेटिशन हुई खारिज ◾बिहार में लगे राहुल गांधी के पोस्टर, लिखा-आरक्षण खत्म करने का सपना नहीं होगा सच◾आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बोले- 'राष्ट्रवाद' शब्द में हिटलर की झलक◾निर्भया मामला : दोषी विनय ने तिहाड़ जेल में दीवार पर सिर मारकर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की◾चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 2000 के पार◾मनमोहन ने की Modi सरकार की आलोचना, कहा - सरकार आर्थिक मंदी को स्वीकार नहीं कर रही है◾अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर J&K में सुरक्षा बल सतर्क◾राम मंदिर का मॉडल वही रहेगा, थोड़ा बदलाव किया जाएगा : नृत्यगोपाल दास ◾मुंबई के कई बड़े होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल भेजने वाला लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य◾‘हिंदू आतंकवाद’ की साजिश वाली बात को मारिया ने 12 साल तक क्यों नहीं किया सार्वजनिक - कांग्रेस◾सरकार को अयोध्या में मस्जिद के लिए ट्रस्ट और धन उपलब्ध कराना चाहिए - शरद पवार◾संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फलों फूलों की प्रदर्शनी देख PM मोदी हुए अभिभूत, साझा की तस्वीरें !◾दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप, विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग वायरस से संक्रमित◾आर्मी हेडक्वार्टर को साउथ ब्लॉक से दिल्ली कैंट ले जाया जाएगा : सूत्र◾INDO-US के बीच व्यापार समझौता ‘अटका’ नहीं है : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा - जल्दबाजी में यह नहीं किया जाना चाहिये◾कन्हैया ने BJP पर साधा निशाना , कहा - CAA से गरीबों एवं कमजोर वर्गों की नागरिकता खत्म करना चाहती है Modi सरकार◾महंत नृत्य गोपाल दास बने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष , नृपेंद्र मिश्रा को निर्माण समिति की कमान◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सिद्धू के AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू AAP में जाने की अटकलें , भगवंत बोले- कोई वार्ता नहीं हुई◾

भाजपा ने पहले भी मुश्किल लगने वाले चुनाव जीते हैं : शाह

नयी दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विरोध को ‘‘शर्मनाक’’ करार दिया और उन पर भ्रांति फैलाकर 2015 का विधानसभा चुनाव जीतने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि इस बार केजरीवाल की सभी कोशिशें विफल होंगी । 

शाह ने सोशल मीडिया पर भाजपा के लिए प्रचार करने वाले ‘साइबर योद्धाओं’ की सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा अतीत में ऐसे चुनाव जीती है जिनमें जीतना बहुत मुश्किल प्रतीत हो रहा था। उस समय हमारे विरोधी खुश थे और समर्थक तनाव में थे, लेकिन जब हमारे साइबर योद्धा मैदान में उतरते हैं, तो हमारी जीत होती है।’’ जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ‘जीत की गूंज’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘केजरीवाल कहते हैं कि भाजपा को ‘पाकिस्तानियों’ की चिंता है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि दिल्ली की 30 प्रतिशत आबादी बंटवारे के बाद पाकिस्तान से आए लोग हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘यदि यह आपका रुख है, तो यह शर्मनाक है। उन्हें केवल वोट बैंक की चिंता है। प्रधानमंत्री मोदी उन शरणार्थियों को नागरिकता देना चाहते हैं जो बहुत परेशानी में हैं। क्या हमें उन्हें नागरिकता नहीं देनी चाहिए?’’ गृह मंत्री ने ‘आप’ और कांग्रेस पर ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह का समर्थन करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वर्षों से दिल्ली के लोगों का अधिकार रोककर बैठी थीं। दिल्ली में कांग्रेस और आप सरकार की अनदेखी के कारण कई जगह झुग्गियां हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तय किया है कि जहां झुग्गी हैं वहां मकान होंगे । झुग्गी वालों के भी अच्छे दिन आने वाले हैं । 

अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, ‘‘ भ्रांति फैलाकर ये एक बार चुनाव तो जीत गए। लेकिन पहले वाराणसी में हारे, फिर हरियाणा, पंजाब, गुजरात, दिल्ली एमसीडी में हारे। 2019 में :लोकसभा चुनाव: भी केजरीवाल का सूपड़ा साफ हो गया । ’’ उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली में 13,750 बूथ थे, उसमें से 12,068 बथों में कमल का फूल खिला है। दिल्ली की जनता ने 88 प्रतिशत बूथों पर कमल के फूल को चुना है । 

शाह ने केजरीवाल पर दिल्ली की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा, ‘‘मैं कुछ भी बोलता हूं तो वो तुरंत ट्वीट कर देते हैं और आज कल वो दिल्ली की जनता का नाम कम लेते हैं और मेरा नाम ज्यादा लेते हैं।’’ गृह मंत्री ने कहा, ‘‘ मैंने भाषण में कहा कि वाई फाई ढूंढते-ढूंढते मोबाइल की बैटरी खत्म हो जाती है तो उन्होंने (केजरीवाल) कहा कि फ्री बिजली दी है, चार्ज करा लो । मैं तो मानता था कि शायद दे दी हो लेकिन कल एक जगह 88 मीटर रीडिंग का 300 रुपये का बिल लेकर एक बुजुर्ग खड़े थे, अब तो फ्री बिजली भी झूठी है । ’’ 

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने वादा किया था कि घरों में आरओ से बढ़िया पानी पाइप लाइन से देंगे। पाइप लाइन तो दूर की बात पानी ही ऐसा दिया कि 21 शहरों के सर्वे में सबसे गंदा पानी दिल्ली की जनता को दिया। आप पार्टी को इसका जवाब देना चाहिए दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को लेकर केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 2015 में 10वीं कक्षा के बच्चों का रिजल्ट 95.81 प्रतिशत था। 2019 में ये घटकर हो गया 71.58 प्रतिशत। आप ही बताइए शिक्षा व्यवस्था अच्छी हुई या बुरी । शाह ने कहा कि केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों को सुधार देंगे, लेकिन ढाई लाख बच्चे सरकारी स्कूल छोड़कर निजी स्कूलों में चले गए। 

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार ने स्वास्थ्य को महत्वपूर्ण मानते हुए आयुष्मान भारत योजना शुरू की। इसके तहत गरीबों को 5 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त दिया जा रहा है। ये फायदा दिल्ली के गरीबों को नहीं मिल रहा, केजरीवाल ने इस योजना को दिल्ली में लागू नहीं किया।