BREAKING NEWS

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सीसी थंपी को ईडी ने किया गिरफ्तार◾CAA को लेकर चंद्र कुमार बोस बोले-लोकतांत्रिक देश के नागरिकों पर कोई कानून नहीं थोप सकते◾BJP सांसद सौमित्र खान के बिगड़े बोल, कहा- CAA का विरोध करने वाले प्रख्यात नागरिक ममता बनर्जी के कुत्ते हैं◾दिल्ली आ रही 14 ट्रेनें 1 से 5.30 घंटे तक लेट ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

भाजपा कालोनियों को नियमित करने से दे रही है केजरीवाल को जवाब

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने मुफ्त बिजली, पानी की सौगात देकर जनता को रिझाने की कोशिश की तो चुनावी मौसम में भाजपा भी इस होड़ में शामिल हो गई है। मोदी सरकार की ओर से अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने की तीन दशक पुरानी मांग को पूरा करने के बाद अब भाजपा इसे जोरशोर से उठा रही है। दिल्ली में जगह-जगह बैनर-पोस्टर लगाकर बताया जा रहा कि सरकार के फैसले से अवैध कालोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को मालिकाना हक मिल गया है। 

दिल्ली में कुल 1,797 अवैध कालोनियां हैं। एक आंकड़े के मुताबिक यहां 40 लाख लोग रहते हैं। पिछले तीन दशक से इन कालोनियों को नियमित करने की मांग उठती रही है। आम आदमी पार्टी सरकार और भाजपा के बीच इस मुद्दे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप होते रहे हैं। 

जब केजरीवाल सरकार ने चुनाव नजदीक आने पर दो सौ यूनिट तक बिजली के साथ महिलाओं के लिए बसों में मुफ्त सफर की व्यवस्था कर दी तो फिर भाजपा पर भी दबाव बढ़ गया। जनता को रिझाने में आम आदमी पार्टी के बढ़त बनाने के बीच मोदी सरकार की कैबिनेट ने बीते 23 अक्टूबर को दिल्ली की अवैध कालोनियों को नियमित करने का फैसला किया जिसकी अधिसूचना भी जारी हो गई है। इस फैसले के जरिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 40 लाख लोगों को साधने की कोशिश की है। 

दिल्ली में मुफ्त घोषणाओं की बात करें तो केजरीवाल सरकार ने भाईदूज से बसों में महिलाओं के मुफ्त सफर की सुविधा शुरू की है। इससे पूर्व महीने में 20 हजार लीटर पानी और दो सौ यूनिट तक मुफ्त बिजली केजरीवाल सरकार दे रही है। सूत्र बताते हैं कि चुनाव में अभी वक्त है, इस बीच कुछ और रियायतों की सौगात जनता को मिल सकती है।