BREAKING NEWS

गुजरात विजय पर बोले असम के सीएम शर्मा- यह तो ट्रेलर है... असली पिक्चर 2024 के लोकसभा चुनाव में दिखाएंगे◾ओडिशा उपचुनाव सीट पर बीजेपी की हार, बीजद उम्मीदवार ने भारी मतों से जीत की हासिल◾सोने की चमक में उछाल, दर्ज की गई 211 की बढ़ोत्तरी, चांदी इतने रूपए के साथ फिसली◾गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात◾गुजरात में 'BJP' की प्रचंड जीत, राज्य में चल पड़ा 'घर-घर मोदी' नड्डा ने कहा: भाजपा की ऐतिहासिक विजय◾खतौली सीट पर फैल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾रामपुर पर 'BJP' ने रचा इतिहास, 26 साल के चक्रव्यूह को तोड़कर एक नए युग की शुरूआत, इतने भारी मतों से हारी 'सपा'◾खतौली सीट पर फेल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल फिर से संभालेंगे मुख्यमंत्री पद, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ ◾HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा ◾ संजय सिंह ने कहा- 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया, गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं ◾Gujarat Election: EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने की आत्महत्या की कोशिश◾गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त ◾मोदी गढ़ में फिर 'डबल इंजन' सरकार, शाह ने कहा- गुजरात की जनता ने 'फ्री की रेवड़ी' और 'खोखले वादों' को नकारा◾Gujarat: 'कमल' की जीत पर बोले पवार- गुजरात में चल गया 'मोदी मेजिक'... लेकिन 2024 में नहीं चलेगा ◾Tata स्टील को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानिए 35000 करोड़ का क्या है मामला◾Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट◾अखिलेश यादव ने शिवपाल को दिया समाजवादी पार्टी का झंडा, सपा में प्रसपा के विलय की तेज हुई अटकलें ◾'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचेगी पश्चिम बंगाल में..., राहुल औऱ प्रियंका निभाएंगे अहम भूमिका, जानें पूरी रणनीति◾आजम खान के गढ़ में हुआ बड़ा उलटफेर, रामपुर किला ढहाने की ओर भाजपा◾

BJP आज जारी कर सकती है संकल्प पत्र, आदेश गुप्ता ने AAP पर लगाया व्यवसाय पर बोझ डालने का आरोप

दिल्ली में जल्द ही एमसीडी चुनाव (MCD elections )होने वाले है। चुनाव से पहले राजनीतिक सियासत काफी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP)और आम आदमी पार्टी (AAP) चुनाव के लिए पूरी ताकत लगा रही है। इसी बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) एमसीडी चुनाव के लिए संकल्प पत्र (resolution letter) जारी करेंगे।  

भाजपा ने आप पर लगाया आरोप 

बता दे कि इससे पहले आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference)करते हुए आम आदमी पार्टी  व्यवसाय पर बोझ डालने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में छोटे-बड़े कई व्यवासीकाम करते है। साल 2006 में सीलिंग का काम हो रहा था तब बीजेपी ने सीलिंग के खिलाफ आंदोलन किया था। हमने वादे के मुताबिक नियमों को पारदर्शी बनाया।वहीं आगे हम ट्रेड लाइसेंस की प्रक्रिया को आसान बनाएंगे। किसी भी व्यापारी ऑथराइज (authorized) या अनौथोराइज्ड कॉलोनी (unauthorized colony) का हो इसके लिए एमसीडी दफ्तर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। 

भाजपा जारी करेगी संकल्प पत्र 

नगर निगम में बीजेपी का संकल्प है कि फैक्ट्री लाइसेंस को खत्म कर दिया जाएगा और साथ ही आने वाले समय में केंद्र सरकार की तरफ से अध्यादेश आएगा।इंडस्ट्रियल एरिया (industrial areas ) में काम करने वालों को फैक्ट्री लाइसेंस लेना खत्म होगा।वहीं, व्यापारी को पार्किंग के संबंधित समस्या होती है, पार्किंग नहीं होने पर कारोबार पर असर होता है। दिल्ली नगर निगम ने इस दिशा में कई मल्टी लेवल पार्किंग प्रोजेक्ट शुरू किया है।