BREAKING NEWS

Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾

BJP विधायक ने युवाओं से कहा - आप जिस लड़की को पसंद करते हैं उसका अपहरण कर लूंगा

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक ने युवाओं को स्पष्ट रूप से कहा कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, अगर वह आपके प्रस्ताव को ठुकराती है तब मैं उसका 'अपहरण' कर लूंगा। विधायक की इस टिप्पणी की शिवसेना और विपक्षी दलों ने सख्त आलोचना की है।

विधायक राम कदम ने सोमवार रात मुंबई के उपनगर घाटकोपर विधानसभा क्षेत्र में एक ‘दही हांडी’ कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की। कदम घाटकोपर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। एक वीडियो क्लिप में उन्हें भीड़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, \"आप (युवा) किसी भी काम के लिये मुझसे मिल सकते हैं।\"

राम कदम इसके आगे कहते हैं कि उन्हें मदद के लिए ऐसे भी कुछ युवाओं के अनुरोध मिले हैं जिनका प्रस्ताव लड़की ने ठुकरा दिया है। वीडियो में भीड़ को संबोधित करते हुए वह कहते हैं, \"मैं मदद करूंगा, 100 प्रतिशत। अपने माता-पिता के साथ (मेरे पास) आइये। अगर माता-पिता इस पर रजामंदी देते हैं तब मैं क्या करूंगा? मैं उस लड़की का अपहरण कर लूंगा और उसे (शादी के लिये) आपके हवाले कर दूंगा।\"

भाजपा विधायक का बेतुका बयान, कहा- खुले में गौवध की वजह से आई केरल में बाढ़

वीडियो में राम कदम भीड़ को अपना मोबाइल नंबर साझा करते हुए भी सुने गए हैं। इस वीडियो क्लिप के बारे में पूछे जाने पर कदम ने कहा कि उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। शिवसेना ने मांग की है कि इस मुद्दे पर कदम माफी मांगें। उसने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से पूछा है कि इस तरह के बयान देने वाले विधायक के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी।

कांग्रेस ने की राम कदम की गिरफ्तारी की मांग

कांग्रेस ने राम कदम की गिरफ्तारी की मांग की है, जबकि राकांपा ने कहा कि इस टिप्पणी ने सत्तारूढ़ पार्टी के रावण-सरीखे चेहरे को उजागर किया है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि विधायक \"लड़कियों की मर्जी के खिलाफ\" शादी का प्रस्ताव दे रहे हैं। इसका मतलब है कि वह मानते हैं कि ‘‘शादी सरकार बनाने जैसा है।

उन्होंने ट्वीट किया, \"शर्मिंदा और अपमानित महसूस कर रहा हूं कि वह महाराष्ट्र विधानसभा में बैठते हैं, जो संस्कृति एवं महिला स्वतंत्रता की भूमि है।\" उन्होंने कहा, \"ना सिर्फ इस मुद्दे पर उन्हें तुरंत माफी को कहता हूं, बल्कि मैं महाराष्ट्र के गृह मंत्री से भी यह जानना चाहता हूं कि ऐसे बयान देने वाले के खिलाफ क्या कार्रवाई की जायेगी, जो लड़कियों की सुरक्षा के लिये खतरनाक हैं और उनका अपहरण करने की इच्छा रखने वालों को सुरक्षा प्रदान करने की पेशकश करते हैं।\"

विधानसभा में विपक्षी नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि कदम की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। राज्य सरकार को उन्हें फौरन गिरफ्तार करना चाहिए। प्रदेश राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा, \"अगर महाराष्ट्र में किसी लड़की का अपहरण होता है तो कदम के खिलाफ मामले दर्ज किये जाने चाहिए क्योंकि विधायक खुद लड़कियों के अपहरण को बढ़ावा दे रहे हैं।\"

पाटिल ने कहा, \"उन्हें माफी मांगनी चाहिए। मुझे यकीन है कि विधानसभा में महिला सदस्य उनसे सवाल करेंगी।\" महाराष्ट्र राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि कदम लड़कियों के अपहरण के बारे में बोल रहे थे। मलिक ने कहा, कदम ने जो भी कहा वह भाजपा के रावण-सरीखे चेहरे को उजागर करती है। कदम ने कहा कि वह किसी लड़के के लिये एक लड़की का अपहरण करेंगे। इसलिए उनको ‘रावण’ कदम कहना चाहिए।