BREAKING NEWS

कोविड-19 : देश में संक्रमण के मामले 18 लाख के पार, स्वस्थ होने वालों की संख्या 11.86 लाख हुई◾पीएम मोदी, राजनाथ, नड्डा ने रक्षा बंधन पर दी देशवासियों को शुभकामनाएं ◾दिल्लीः उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने रक्षाबंधन की बधाई दी ◾सुशांत राजपूत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे IPS विनय तिवारी को बीएमसी ने किया क्वारनटीन◾कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में कराए गए भर्ती◾विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने नए गाइडलाइन्स जारी किए ◾बिहार में बाढ़ की स्थिति और बिगड़ी, 53.67 लाख लोग बेहाल और जनजीवन बुरी तरह प्रभावित◾आईपीएल के लिए सरकार ने दी हरी झंडी, फाइनल 10 नवंबर को, चीनी प्रायोजक बरकरार ◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 4.41 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 9,509 नए केस◾ममता बनर्जी समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की◾राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और भाईचारे के त्योहार रक्षाबंधन के अवसर पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं◾तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए◾8 महीने बाद भी लटका है CAA , गृह मंत्रालय ने नियम बनाने के लिए तीन और महीने का समय मांगा◾बीते 24 घंटों में रिकॉर्ड 51,000 कोरोना मरीज हुए स्वस्थ, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 65.44 प्रतिशत◾कोरोना वायरस की चपेट में आए गृहमंत्री अमित शाह, ट्वीट कर दी जानकारी ◾राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे महंत नरेंद्र गिरी, सुन्नी वक्फ बोर्ड को भी न्योता◾सुशांत सुसाइड केस : जांच में तेजी लाने के लिए पटना के सिटी SP विनय तिवारी को भेजा गया मुंबई ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने CBI जांच की मांग को बताया जायज◾गैरकानूनी तरीके से नेताओं को हिरासत में लेने पर देश के लोकतंत्र को पहुंचता है नुकसान : राहुल गांधी◾UP की कैबिनेट मंत्री कमल वरुण का कोरोना संक्रमण से निधन, CM योगी ने जताया शोक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

BJP विधायक ने युवाओं से कहा - आप जिस लड़की को पसंद करते हैं उसका अपहरण कर लूंगा

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक ने युवाओं को स्पष्ट रूप से कहा कि आप जिस लड़की को पसंद करते हैं, अगर वह आपके प्रस्ताव को ठुकराती है तब मैं उसका 'अपहरण' कर लूंगा। विधायक की इस टिप्पणी की शिवसेना और विपक्षी दलों ने सख्त आलोचना की है।

विधायक राम कदम ने सोमवार रात मुंबई के उपनगर घाटकोपर विधानसभा क्षेत्र में एक ‘दही हांडी’ कार्यक्रम के दौरान यह टिप्पणी की। कदम घाटकोपर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। एक वीडियो क्लिप में उन्हें भीड़ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, \"आप (युवा) किसी भी काम के लिये मुझसे मिल सकते हैं।\"

राम कदम इसके आगे कहते हैं कि उन्हें मदद के लिए ऐसे भी कुछ युवाओं के अनुरोध मिले हैं जिनका प्रस्ताव लड़की ने ठुकरा दिया है। वीडियो में भीड़ को संबोधित करते हुए वह कहते हैं, \"मैं मदद करूंगा, 100 प्रतिशत। अपने माता-पिता के साथ (मेरे पास) आइये। अगर माता-पिता इस पर रजामंदी देते हैं तब मैं क्या करूंगा? मैं उस लड़की का अपहरण कर लूंगा और उसे (शादी के लिये) आपके हवाले कर दूंगा।\"

भाजपा विधायक का बेतुका बयान, कहा- खुले में गौवध की वजह से आई केरल में बाढ़

वीडियो में राम कदम भीड़ को अपना मोबाइल नंबर साझा करते हुए भी सुने गए हैं। इस वीडियो क्लिप के बारे में पूछे जाने पर कदम ने कहा कि उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। शिवसेना ने मांग की है कि इस मुद्दे पर कदम माफी मांगें। उसने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस से पूछा है कि इस तरह के बयान देने वाले विधायक के खिलाफ क्या कार्रवाई होगी।

कांग्रेस ने की राम कदम की गिरफ्तारी की मांग

कांग्रेस ने राम कदम की गिरफ्तारी की मांग की है, जबकि राकांपा ने कहा कि इस टिप्पणी ने सत्तारूढ़ पार्टी के रावण-सरीखे चेहरे को उजागर किया है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि विधायक \"लड़कियों की मर्जी के खिलाफ\" शादी का प्रस्ताव दे रहे हैं। इसका मतलब है कि वह मानते हैं कि ‘‘शादी सरकार बनाने जैसा है।

उन्होंने ट्वीट किया, \"शर्मिंदा और अपमानित महसूस कर रहा हूं कि वह महाराष्ट्र विधानसभा में बैठते हैं, जो संस्कृति एवं महिला स्वतंत्रता की भूमि है।\" उन्होंने कहा, \"ना सिर्फ इस मुद्दे पर उन्हें तुरंत माफी को कहता हूं, बल्कि मैं महाराष्ट्र के गृह मंत्री से भी यह जानना चाहता हूं कि ऐसे बयान देने वाले के खिलाफ क्या कार्रवाई की जायेगी, जो लड़कियों की सुरक्षा के लिये खतरनाक हैं और उनका अपहरण करने की इच्छा रखने वालों को सुरक्षा प्रदान करने की पेशकश करते हैं।\"

विधानसभा में विपक्षी नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा कि कदम की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। राज्य सरकार को उन्हें फौरन गिरफ्तार करना चाहिए। प्रदेश राकांपा प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा, \"अगर महाराष्ट्र में किसी लड़की का अपहरण होता है तो कदम के खिलाफ मामले दर्ज किये जाने चाहिए क्योंकि विधायक खुद लड़कियों के अपहरण को बढ़ावा दे रहे हैं।\"

पाटिल ने कहा, \"उन्हें माफी मांगनी चाहिए। मुझे यकीन है कि विधानसभा में महिला सदस्य उनसे सवाल करेंगी।\" महाराष्ट्र राकांपा के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि कदम लड़कियों के अपहरण के बारे में बोल रहे थे। मलिक ने कहा, कदम ने जो भी कहा वह भाजपा के रावण-सरीखे चेहरे को उजागर करती है। कदम ने कहा कि वह किसी लड़के के लिये एक लड़की का अपहरण करेंगे। इसलिए उनको ‘रावण’ कदम कहना चाहिए।