BREAKING NEWS

केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾काले कपड़ों में कांग्रेस के प्रदर्शन पर PM मोदी ने कसा तंज, कहा- जनता भरोसा नहीं करेगी...◾जब नीतीश कुमार ने कहा था - येन केन प्रकारेण सत्ता प्राप्त करूंगा, लेकिन अच्छा काम करूंगा◾न्यायमूर्ति यू यू ललित होंगे सुप्रीमकोर्ट के नए प्रधान न्यायधीश ◾दिग्गज कारोबारी अडानी को जेड प्लस सिक्योरिटी, आईबी ने दिया था इनपुट◾शपथ लेने के बाद नीतीश की गेम पॉलिटिक्स शुरू, मोदी के खिलाफ कर सकते हैं ये बड़ा काम ◾नुपूर को सुप्रीम राहत, जांच पूरी न होने तक नहीं होगी गिरफ्तारी, सभी एफआईआर को एक साथ जोड़ा ◾ ‘‘नीतीश सांप है, सांप आपके घर घुस गया है।’’, भाजपा नेता गिरिराज ने याद की लालू की पुरानी बात ◾ सुनील बंसल का बीजेपी में बढ़ा कद, बनाए गए पार्टी महासचिव◾पिता जेल में तो संभाली पार्टी की कमान, 75 सीट जीतकर किया धमाकेदार प्रदर्शन, जानिए तेजस्वी के संघर्ष की कहानी ◾बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव◾शपथ लेते ही BJP पर बरसे नीतीश, कहा-2014 में जीतने वालों को 2024 की करनी चाहिए चिंता ◾60 वर्ष से अधिक उम्र की बहनों और माताओं के लिए बसों में निःशुल्क यात्रा योजना जल्द आएगी : CM योगी ◾ गुजरात भाजपा में फूट के संकेत ! मतभेद की खबर पकड़ रही हैं जोर◾निर्माणाधीन टंकी का लेंटर गिरने से 19 मजदूर मलबे में दबे◾राकांपा प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- सहयोगियों को धीरे-धीरे खत्म कर रही है भाजपा ◾

भाजपा का आम आदमी पार्टी पर आरोप- सरकार ने एमसीडी संचालित टीकाकरण केन्द्र बंद करा दिये

भाजपा ने दिल्ली सरकार पर धन जारी नहीं करके, वित्तीय आवंटन घटाकर या कोविड टीकाकरण केन्द्र बंद करने जैसे तरीके अपनाकर शहर के भगवा पार्टी शासित नगर निगमों को पंगु बनाने का बुधवार को आरोप लगाया। दिल्ली भाजपा के प्रमुख आदेश गुप्ता, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी और पार्टी सांसद मीनाक्षी लेखी ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार नगर निकायों को अपंग बना रही है।

दिल्ली में तीन नगर निगम हैं। जिनमें दक्षिण दिल्ली नगर निगम, उत्तरी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम शामिल हैं। बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने ''निजी स्वास्थ्य केन्द्रों से मिलीभगत'' करके नगर निगमों (एमसीडी) द्वारा संचालित सभी कोविड टीकाकरण केन्द्रों को बंद करा दिया।

उन्होंने कहा, ''एमसीडी 200 से अधिक टीकाकरण केन्द्र चला रही थी और वहां 10 लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए जा चुके थे, लेकिन सरकार ने निजी अस्पतालों से मिलीभगत करके एमसीडी द्वारा संचालित सभी टीकाकरण केन्द्रों को बंद करा दिया और अब लोगों को निजी अस्पतालों में पैसे देकर टीका लगवाना पड़ रहा है। ''

बिधूड़ी ने कहा, ''अगर दिल्ली सरकार ने समय पर हमें टीके उपलब्ध कराए होते तो लोग हमारी एमसीडी द्वारा संचालित टीकाकरण केन्द्रों पर मुफ्त में टीके लगवाते और उन्हें निजी अस्पतालों में इस जाकर इसके लिये पैसे न देने पड़ते।'' भाजपा नेताओं ने आप पर तीन नगर निगमों के खिलाफ ''राजनीतिक द्वेष'' रखने का भी आरोप लगाया।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष गुप्ता ने कहा, ''एक ओर तो बीते सात साल में दिल्ली सरकार का बजट 37,450 से बढ़कर 69,000 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार द्वारा एमसीडी को पिछले साल दिया गया कोष 6,828 करोड़ रुपये से घटकर 6,172 रह गया है। एक साल के अंदर इसमें 656 करोड़ रुपये की कमी की गई है।'' भाजपा ने दिल्ली सरकार पर एमसीडी को पंगु बनाने का आरोप लगाया।

केजरीवाल सरकार को दिल्ली HC की फटकार, कहा- दूसरी खुराक मुहैया नहीं करा सकते, तो क्यों खोले वैक्सीनेशन सेंटर