BREAKING NEWS

जाफराबाद में CAA को लेकर प्रदर्शन हुआ जोरदार, मौजपुर में पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला !◾इलाहाबाद रेलवे डिवीजन हुआ प्रयागराज रेलवे डिवीजन ◾GSI ने सोनभद्र को लेकर किया खुलासा , कहा - 3 हजार टन नहीं, 160 किलो सोना निकलने की संभावना◾कांग्रेस के शीर्ष नेता, पार्टी का बड़ा वर्ग चाहता है कि राहुल फिर बनें अध्यक्ष : सलमान खुर्शीद◾मायावती ने Modi सरकार पर बोला हमला, कहा - आरक्षण को ‘धीमी मौत’ दे रही है BJP◾

भाजपा चुनाव को साम्प्रदायिक बनाना चाहती है : कांग्रेस

पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से सांप्रदायिक, धार्मिक उन्माद एवं हिंसा बढ़ने वाले भाषणों तथा प्रचार सामग्री के विरुद्ध विरोध दर्ज कराते हुए चुनाव आयोग से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

 

श्री चोपड़ ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कहा कि भाजपा ने अनेक समाचार पत्रों में जो झूठे और बदनाम करने वाले विज्ञापनों को प्रकाशन करवाया है, वे न केवल आधारहीन हैं, एवं अवांछनीय हैं, यह आचार संहिता का उलंघन है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट रुप से कांग्रेस पार्टी के विरुद्ध द्वेषपूर्ण, अप्रमाणिक एवं भ्रम पैदा करने की कोशिश है। 

श्री चोपड़ ने कहा कि यह आश्चर्यजनक है कि चुनाव आयोग ने भी माननीय सर्वोच्च न्यायालय की अनदेखी कर पहली ही दृष्टि में इसे मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने यह गैर कानूनी काम किया है, उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जरुरत है। 

श्री अजय माकन और श्री सुभाष चोपड़ ने चुनाव आयोग से मांग की कि भाजपा एवं इसके लिए जिम्मेदार दोषी भाजपा नेताओं के विरुद्ध कड़ कार्यवाही करें। दोनो नेताओं द्वारा रखी गई आपतियां को चुनाव आयोग ने ध्यान से सुना और उस पर शीघ, कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया। 

श्री सुभाष चोपड़ ने कहा कि भाजपा नेता अमित शाह सहित कई नेता भड़काऊ भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, क्योंकि वह अपनी संभावित हार से बौखलाई हुई है। भाजपा नेता दिल्ली की शांति और सछ्वावना को भंग करना चाहते हैं। देश और दिल्ली में कांग्रेस और धर्म निरपेक्ष लोग जिस प्रकार से दिल्ली नागरिक संशोधन विधेयक का विरोध कर रहे है तथा शाहीन बाग आंदोलन करती महिलाओं एवं युवाओं का समर्थन कर रहे है, उससे पूरी दिल्ली में भाजपा के विरुद्ध नाराजगी पैदा हो रही है। इससे घबराकर भाजपा औछी राजनीति कर रही है। 

दोनों नेताओं ने कहा कि भाजपा के इन हथकंडो से कांग्रेस की न लोकप्रियता प्रभावित होगी और न ही विधानसभा चुनाव में जीत। 

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आज घोंडा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन करते हुए भाजपा के नेता और दिल्ली प्रदेश कश्यप समाज के अध्यक्ष श्री अरविन्द सिंह कश्यप ने अपनी समस्त कार्यकारिणी के साथ आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष श्री सुभाष चोपड़ ने श्री अरविन्द सिंह कश्यप को कांग्रेस पार्टी में स्वागत किया और उनको कांग्रेस का पटका भी पहनाया। श्री कश्यप अखिल भारतीय कश्यप समाज के पदाधिकारी हैं और अन्य सामाजिक संस्थाओं में भी सक्रिय रुप से जुडे हुए हैं। इस अवसर पर घोंडा से कांग्रेस उम्मीदवार श्री भीष्म शर्मा और कांग्रेस प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज भी मौजूद थे। 

श्री सुभाष चोपड़ ने कहा कि दिल्ली कश्यप समाज का जो व्यापक समर्थन आज कांग्रेस पार्टी को मिला है, वो दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की जीत को सुनिश्चित करने में मील का पत्थर साबित होगा।