दिल्ली भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की विदेश यात्रा के लिए उन पर शनिवार को निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह ‘‘गुप्त एजेंडे’’ के साथ दुबई गए। हालांकि आम आदमी पार्टी ने इस आरोप को “बेतुका” बताते हुए खारिज कर दिया। दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी ने शुक्रवार रात को केजरीवाल की यात्रा के बारे में ट्वीट किया।

उन्होंने ऐसे समय में शहर छोड़ने के लिए केजरीवाल पर निशाना साधा जब दिल्लीवासी वायु प्रदूषण के संकट से जूझ रहे हैं। मुख्यमंत्री की यात्रा के पीछे की मंशा पर सवाल उठाते हुए दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता ने शनिवार को कहा कि केजरीवाल एयर इंडिया के विमान से आठ नवंबर को “अचानक” दुबई के लिए रवाना हो गए और वह 11 नवंबर को वापस आएंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि यात्रा के बारे में सूचना “छुपाकर” रखी गई क्योंकि कुछ तो गलत है। बहरहाल, आप के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल आईआईटी के अपने एक बैचमेट के पारिवारिक समारोह में शामिल होने विदेश गए हैं। उन्होंने भाजपा के आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज कर दिया।

सिग्‍नेचर ब्रिज मामला : मनोज तिवारी ने केजरीवाल और सहयोगियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई

भाजपा ने अपना हमला जारी रखते हुए पूछा, “आम आदमी पार्टी केजरीवाल की यात्रा को खारिज क्यों कर रही है?” गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा, “केजरीवाल की यात्रा के बारे में आम आदमी पार्टी की चुप्पी साबित करती है कि कुछ गलत है। यह साफ है कि इस यात्रा के पीछे कोई गुप्त एजेंडा है।”

भाजपा नेता ने सवाल पूछे, “इस यात्रा को आधिकारिक यात्रा या पारिवारिक यात्रा नहीं कहा जा रहा है। इस दुबई यात्रा का मकसद क्या है, क्या एजेंडा है, वह कहां रह रहे हैं और किससे मुलाकात करेंगे? क्यों ये सब जानकारी छिपाई जा रही है?” उन्होंने दावा किया, “गौरतलब है कि आप सरकार के तहत दिल्ली में डोर स्टेप डिलीवरी के लिए जिम्मेदार ठेकेदार भी दुबई में रहता है।”

गुप्ता ने आप सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दोनों ऐसे समय में शहर से बाहर हैं जब दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति चिंताजनक है।