BREAKING NEWS

विश्व में कोरोना वायरस का कहर तेज, पॉजिटिव केस 3 करोड़ 32 लाख के पार ◾उत्तर प्रदेश : हाथरस में सामूहिक बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत◾TOP 5 NEWS 29 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 71 लाख से अधिक, ये प्रांत बुरी तरह प्रभावित ◾J&K के पुंछ में पाकिस्तान ने LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब◾आज का राशिफल (29 सितम्बर 2020)◾MI vs RCB (IPL 2020) : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की मुंबई इंडियन्स पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत◾सुशांत केस: AIIMS ने सीबीआई को सौंपी रिपोर्ट, जांच की रफ्तार होगी तेज◾पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'◾कोविड-19 को लेकर बोली दिल्ली सरकार - दिल्ली में शुरू हो चुका है कोरोना का डाउनट्रेंड◾शिरोमणि अकाली दल ने किया ऐलान - दिल्ली में बीजेपी गठबंधन के सभी पद छोड़ेगा अकाली दल◾अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थिति की समीक्षा की◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 11,921 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 13.51 लाख के पार ◾IPL-13: डिविलियर्स-फिंच का तूफानी अर्धशतक, बेंगलोर ने मुंबई को दिया 202 रनों का लक्ष्य ◾रक्षा मंत्रालय बड़ा फैसला - 2,290 करोड़ रुपये के सैन्य उपकरणों की खरीद को मंजूरी दी ◾प. बंगाल के राज्यपाल की ममता सरकार को चेतावनी - संविधान की रक्षा नहीं हुई तो कार्रवाई होगी◾‘नमामि गंगे’ मिशन के तहत प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड में छह बड़ी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन◾सचिन पायलट का केन्द्र सरकार पर वार - चुनौतीपूर्ण समय में किसानों के साथ किया विश्वासघात◾कोरोना महामारी ने किसी एक स्रोत पर वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की निर्भरता के जोखिम को उजागर किया : मोदी ◾RCB vs MI: मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, आरसीबी को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भाई ने ही गोली मारकर ली थी भाई की जान

पूर्वी दिल्ली : करावल नगर इलाके में गत 4 जनवरी दोपहर घर से थोड़ी दूर खून से लथपथ मृत अवस्था में मिले दीपक उर्फ भोपू (30) की हत्या के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने चौंका देने वाला खुलासा किया है। युवक की हत्या उसके छोटे भाई नितिन (19) ने ही की थी। इतना ही नहीं पूरी घटना के बारे में दोनों के पिता चंद्रपाल (56) को भी पता चल गया था। 

बावजूद इसके उन्होंने पूरे मामला पर पर्दा डालने के लिए बड़े बेटे की लाश को खाली पड़े प्लॉट में ठिकाने लगा दिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी चंद्रपाल दिल्ली फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में मजदूरी करता है। डीसीपी नॉर्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट वेद प्रकाश सूर्या के मुताबिक, 4 जनवरी को पीसीआर पर पता चला कि एक युवक को चाकू मारा गया है। हालांकि जब पुलिस पहुंची तो पता चला कि युवक की गोली मारकर हत्या की गई थी। 

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ हत्या का केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि दीपक को नशे की लत थी। उधर, उसका शव भी खाली प्लॉट में मिला था। जिस कारण ये आशंका जताई जाने लगी कि नशा करने के दौरान दीपक का किसी से झगड़ा हुआ होगा और उसी दौरान उसकी हत्या कर दी होगी।

फेसबुक पोस्ट से खुला राज

हत्या का राज एक फेसबुक पोस्ट से खुला। दरअसल पुलिस को मौके से खून में सनी एक टी-शर्ट भी मिली थी। उस टी-शर्ट को दीपक का बहता खून रोकने के लिए इस्तेमाल किया गया था। पुलिस जिसकी टी-शर्ट थी उसकी तलाश में लगी ही हुई थी कि उसी दौरान पोस्ट में दीपक वही टी-शर्ट पहने हुए दिखा। चूंकि बाहर का आदमी गोली मारने के बाद घर से उसकी टी-शर्ट लेने के लिए नहीं जाता। पुलिस ने शक के आधार पर दीपक के भाई नितिन से पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल ली।

दीपक की ही थी पिस्टल 

पूछताछ में नितिन ने खुलासा किया कि दीपक नशे की लत के कारण अक्सर घर में झगड़ा होता था। वारदात वाले दिन भी इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था तभी दीपक पिस्टल लेकर नितिन के पास पहुंचा तो नितिन ने उसकी पिस्टल छीनकर ही उसको गोली मार दी। 

दीपक की कुछ आपराधिक मामलों में भी शामिल रहा था। जिसके कारण उसका पिता भी उससे परेशान था। इस कारण जब उसे हत्या की बात पता चली तो उसने छोटे की करतूत पर पर्दा तो डाला ही साथ ही बेटे के शव को ठिकाने भी लगा आया।