BREAKING NEWS

चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾शरद पवार बोले- केवल पुलवामा जैसी घटना ही महाराष्ट्र में बदल सकती है लोगों का मूड◾नीतीश पर तेजस्वी का पलटवार, कहा- जब एबीसीडी नहीं आती, तो मुझे उपमुख्यमंत्री क्यों बनाया था?◾महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आज होगी तारीखों की घोषणा, 12 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस◾विदेश मंत्री जयशंकर ने फिनलैंड के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की◾सुरक्षा बल और वैज्ञानिक हर चुनौती से निपटने में सक्षम : राजनाथ ◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंड़ल से कोई बातचीत नहीं होगी : अकबरुद्दीन◾भारत, अमेरिका अधिक शांतिपूर्ण व स्थिर दुनिया के निर्माण में दे सकते हैं योगदान : PM मोदी◾कॉरपोरेट कर दर में कटौती : मोदी-भाजपा ने किया स्वागत, कांग्रेस ने समय पर सवाल उठाया ◾चांद को रात लेगी आगोश में, ‘विक्रम’ से संपर्क की संभावना लगभग खत्म ◾J&K : महबूबा मुफ्ती ने पांच अगस्त से हिरासत में लिए गए लोगों का ब्यौरा मांगा◾अनुभवहीनता और गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी - कमलनाथ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

ओबीसी वर्ग को आरक्षण की सुविधा बसपा ने ही दिलवाई : मायावती

सिंगरौली (मप्र) : बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण सुविधा बसपा ने ही दिलवाई थी, क्योंकि इसके लिये बसपा ने ही पूरे देश में आंदोलन किया था, जिसे वीपी सिंह सरकार ने पारित किया था।

मायावती ने बिजौली एनसीएल ग्राउंड पर चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, \"ओबीसी समाज के लोगों को आरक्षण देने, मंडल कमीशन लागू करने के लिये बसपा ने पूरे देश में आंदोलन किया था, जिसे वीपी सिंह सरकार ने पास किया। कांग्रेस जहां इस मंडल कमीशन के खिलाफ थी तो वहीं वीपी सिंह सरकार का बाहर से समर्थन कर रही भाजपा ने भी विरोध करते हुए समर्थन वापस ले लिया था। ये दोनों पार्टियां एससी, एसटी और ओबीसी विरोधी हैं।\" उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं उक्त समाज के लोगों के लिए बने कानूनों को भी इन दोनों दलों ने प्रभावहीन बनाने का काम किया है।

\"Mayawati\"

मायावती ने कहा कि एससी, एसटी और ओबीसी के साथ ऊंची जाति के गरीब परिवारों को आर्थिक आधार पर आरक्षण मिलना चाहिये। उन्होंने केन्द्र की भाजपानीत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों से देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व भ्रष्टाचार के साथ रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों से लोग परेशान हैं।

उन्होने देश की कमजोर अर्थव्यवस्था के लिये नोटबंदी को जिम्मेदार ठहराया। बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि कांग्रेस व भाजपा पूंजीपतियों व धन्नासेठों की आर्थिक मदद से सत्ता में आती हैं और यह केवल उनका भला करने की नीति तैयार करती है। इनकी नीतियों का लाभ आज भी सर्वसमाज के लोगों को नहीं मिलता है।

मायावती ने दावा किया कि पूरे देश में बसपा ही एक ऐसी पार्टी है जो कार्यकर्ताओं के आर्थिक सहयोग से चलती है और बसपा की सरकार आयी तो बिना किसी दबाव के सर्वसमाज के कल्याण के लिए काम करेगी।

शिवराज सरकार पदोन्नति में आरक्षण को खत्म करने का रच रही है षड्यंत्र – मायावती