BREAKING NEWS

LIVE : राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद रवाना हुए PM मोदी◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾

ओबीसी वर्ग को आरक्षण की सुविधा बसपा ने ही दिलवाई : मायावती

सिंगरौली (मप्र) : बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को कहा कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण सुविधा बसपा ने ही दिलवाई थी, क्योंकि इसके लिये बसपा ने ही पूरे देश में आंदोलन किया था, जिसे वीपी सिंह सरकार ने पारित किया था।

मायावती ने बिजौली एनसीएल ग्राउंड पर चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा, \"ओबीसी समाज के लोगों को आरक्षण देने, मंडल कमीशन लागू करने के लिये बसपा ने पूरे देश में आंदोलन किया था, जिसे वीपी सिंह सरकार ने पास किया। कांग्रेस जहां इस मंडल कमीशन के खिलाफ थी तो वहीं वीपी सिंह सरकार का बाहर से समर्थन कर रही भाजपा ने भी विरोध करते हुए समर्थन वापस ले लिया था। ये दोनों पार्टियां एससी, एसटी और ओबीसी विरोधी हैं।\" उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं उक्त समाज के लोगों के लिए बने कानूनों को भी इन दोनों दलों ने प्रभावहीन बनाने का काम किया है।

\"Mayawati\"

मायावती ने कहा कि एससी, एसटी और ओबीसी के साथ ऊंची जाति के गरीब परिवारों को आर्थिक आधार पर आरक्षण मिलना चाहिये। उन्होंने केन्द्र की भाजपानीत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों से देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व भ्रष्टाचार के साथ रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों से लोग परेशान हैं।

उन्होने देश की कमजोर अर्थव्यवस्था के लिये नोटबंदी को जिम्मेदार ठहराया। बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि कांग्रेस व भाजपा पूंजीपतियों व धन्नासेठों की आर्थिक मदद से सत्ता में आती हैं और यह केवल उनका भला करने की नीति तैयार करती है। इनकी नीतियों का लाभ आज भी सर्वसमाज के लोगों को नहीं मिलता है।

मायावती ने दावा किया कि पूरे देश में बसपा ही एक ऐसी पार्टी है जो कार्यकर्ताओं के आर्थिक सहयोग से चलती है और बसपा की सरकार आयी तो बिना किसी दबाव के सर्वसमाज के कल्याण के लिए काम करेगी।

शिवराज सरकार पदोन्नति में आरक्षण को खत्म करने का रच रही है षड्यंत्र – मायावती