नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने दिल्ली-एनसीआर में लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान पंजाब के पटियाला निवासी गुरप्रीत सिंह, शाहदरा निवासी दिलावर और मरेठ निवासी मो. आफताब के रूप में की है। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों ने खुलासा किया है कि वे दिल्ली-एनसीआर में लग्जरी कारों को निशाना बनाते थे।

पुलिस को आरोपियों के पास से चोरी की एक फॉच्यूनर कार, पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि वह अब तक कितने वाहनों को चुरा चुके हैं और उनके गिरोह में और कौन-कौन लोग शामिल हैं। क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गुरप्रीत सिंह नाम का बदमाश वाहन चोरी का गिरोह चला रहा है।

यह गिरोह दिल्ली-एनसीआर में एक्टिव है। गुरप्रीत दिल्ली के नांगलोई इलाके में अपनी मौसी के घर रहता है। पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अपने साथियों के साथ नई दिल्ली इलाके में आने वाला है। सूचना को पुख्ता कर पुलिस टीम में शामिल हेड कांस्टेबल शैलेंद्र, दिनेश आज्ञैर देवेंद्र की टीम ने 13 अप्रैल को प्रगति मैदान के भैरो मंदिर के पास बैरीकेड लगाकर वाहनों की जांच शुरू कर दी।

रिंग रोड की तरफ से भैरो मंदिर की ओर आ रही फॉर्च्यूनर कार को रोका। उसमें गुरप्रीत अन्य दोनों साथियों के साथ बैठा था। तुरंत पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।