नई दिल्ली : दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा जारी की गई टीजीटी, पीजीटी एवं पीआरटी शिक्षकों की तकरीबन नौ हजार पोस्ट के लिए अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। डीएसएसएसबी की वेबसाइट में चल रही तकनीकी खामी के कारण हजारों अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया से चूक रहे हैं। उक्त पदों पर दोबारा आवेदन के लिए गत पांच जनवरी से ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू हुई थी लेकिन 21 जनवरी देर रात तक वेबसाइट पर कोई आवदेन नहीं हो पाया।

हालांकि बीच में एक-दो दिन साइट ठीकठाक चली लेकिन फिर इसमें तकनीकी परेशानी आ गयी। इस संबंध में डॉ. रचना नामक अभ्यर्थी ने बताया कि उन्होंने रविवार देर रात को वेबसाइट पर आवेदन का प्रयास किया लेकिन वेबसाइट में समस्या के चलते आवेदन नहीं कर पायी। वेबसाइट पर सिस्टम इरर का मैसेज आ रहा था। कई छात्रों ने तो अपना फार्म फिल कर दिया लेकिन इस खराबी की वजह से उनकी एप्लीकेशन इनकम्पलीट बतायी गई।

रचना ने बताया कि इस बारे में डीएसएसएसबी अधिकारियों को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इससे पहले कुछ अभ्यर्थी डीएसएसएसबी के ऑफिस भी गए थे लेकिन वहां किसी ने बात नहीं की। उन्होंने बताया कि डीएसएसएसबी की खामी का नुकसान तो अंत में अभ्यर्थियों को ही उठाना पड़ेगा। ज्ञात हो कि डीएसएसएसबी ने इन रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीख पांच जनवरी से 31 जनवरी रखी है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।