BREAKING NEWS

अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के खाते में भेजे गए 50850 करोड़ रुपये◾ट्रम्प की यात्रा से दोनों देशों को मिलेगा एक-दुसरे को पहचानने का मौका : SBI प्रबंध निदेशक◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कश्मीर को लेकर पाक राष्ट्रपति की चिंताओं का समर्थन करने की बात से किया इनकार◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.40 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद◾Trump - Modi गुजरात में कल करेंगे रोड शो, एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होगा ‘नमस्ते ट्रंप’, शाह ने की समीक्षा◾भारत के सामने गिड़गिड़ाया चीन, कहा- हमें उम्मीद है कि भारत कोरोना वायरस संक्रमण की वस्तुपरक समीक्षा करेगा◾इंडोनेशिया के विश्वविद्यालय में पढ़ाया जाएगा भाजपा का इतिहास ◾राष्ट्रपति ट्रम्प को आगरा के मेयर भेंट करेंगे 1 फुट लंबी चांदी की चाबी ◾ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾

दिल्ली के राजपार्क थाना इलाके से चोरी हुई कार, घटना cctv में कैद

दिल्ली में नए थाने और नए जिले बनने के बावजूद भी क्राइम का ग्राफ़ कम होता नजर नही आ रहा है, ताज़ा घटना बाहरी दिल्ली के राजपार्क थाना इलाके की है जहाँ बीते सुबह तड़के कार में सवार होकर आए चोर घर के नीचे खड़ी गाड़ी को चोरी कर ले उड़े लेकिन उनकी ये करतूत वहाँ लगे cctv में कैद हो गयी और साथ ही चोरों की तस्वीरें और उनकी गाड़ी का न. भी तीसरी आंख में कैप्चर हो गया, जिसके बाद गाड़ी मालिक ने खुद चोरी हुई गाड़ी को ढूंढ निकाला, और वो चोरों के घर तक जा पहुँचा, पर आरोप है कि राजपार्क थाना पुलिस cctv फुटेज और चोरों की तस्वीरें होने के बावजूद होने पकड़ने में नाकामयाब रही है।

कार चोरी की ये cctv फुटेज राजधानी दिल्ली के राजपार्क थाना स्थित मंगोल पूरी इलाके की है, जिसमे आप साफ देख सकते हैं कि कैसे चोर सेंट्रो कार में आते हैं और फिर चंद मिनटों में ही खड़ी इस सफेद रंग की मारुति ईको गाड़ी को बाकायदा स्टार्ट कर वहाँ से फरार हो जाते हैं लेकिन शायद वो इस बात से बेख़बर थे कि उनकी ये करतूत केमरे में कैद हो गयी है, साथ ही उनकी शक्लें और जिस गाड़ी के वो आये थे उसका न.तक केमरे में केप्चर हो गया है। गाड़ी चोरी की ये घटना बीते कल यानी रविवार सुबह करीब 5 बजे के आसपास की है। पर करीब साढ़े 8 बजे कार मालिक को घटना की जानकारी हुई। और उन्होंने पुलिस को तुरंत सूचित किया। और cctv फुटेज भी दिखाई।

cctv में जिस कार से चोर आये थे उसका न.भी कैद हो गया था, जिसके आधार पर चोरी हुई गाड़ी के मालिक ने उस गाड़ी का एड्रेस पता किया जोकि दिल्ली के जहाँगीर पूरी का था, ओर जब वो अपने कुछ साथियों के साथ जहाँगीर पूरी पहुँचा तो उनकी गाड़ी भी वहीं खड़ी थी, और फिर वहीं से उन्होंने पुलिस को सूचना दी लेकिन कई घंटों तक अपने io का इंतज़ार करने के और थानों के चक्कर लगाने व 100 न. पर कई कॉल करने के बाद कहीं जाकर पुलिस आयी। लेकिन फिर भी पुलिस आरोपियों को cctv होने के बावजूद नही पकड़ पायी है। अभी तक पुलिस सिर्फ उस सेंट्रो कार को तो अपने साथ ले आयी है जिससे चोर वारदात को अंजाम देने आए थे। पर आरोप है कि अब उल्टे राजपार्क थाना पुलिस शिकायत कर्ता को ही परेशान कर रही है।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि जब से ये नया थाना बना है इलाके में कानून व्यवस्था भगवान भरोसे है, यहाँ अब न तो कोई पुलिस पेट्रोलिंग होती है और न ही रात में पुलिस का इलाके में कोई नामो निशान होता है जिससे यहाँ चोरों और आपराधियों के हौंसले बुलंद है। जिसके वजह से यहाँ लोग अब डर के साये में जीने को मजबूर हैं लेकिन यहां की लोकल पुलिस है कि उसे शायद इस सब से कोई लेना देना ही नहीं है। बरहाल कार मालिक ने भले ही खुद मशक्कत के बाद अपनी चोरी की हुई गाड़ी ढूँढ ली है लेकिन cctv होने के बावजूद भी राजपार्क थाना पुलिस हर बार की तरह मुकदमा दर्जकर जांच का झुंझुना ही बजा रही है।