नई दिल्ली : बच्चों को दिया जा रहा मिड डे मील का राशन चोरी हो रहा है। ऐसा ही एक मामला अलीपुर में आया। यहां एसडीएम अलीपुर ने छापा मारकर मिड डे मील में इस्तेमाल होने वाली चावल की करीब 1500 बोरियां को जब्त किया। दरअसल नॉर्थ – ईस्ट और ईस्ट दिल्ली के स्कूलों में दिए जाने वाले मिड डे मील का राशन रोहिणी के गोदाम में उतारा जा रहा था।

इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम अलीपुर मौके पर पहुंची और उन्होंने गाड़ियों को पकड़ा। हालांकि उक्त गोदाम का मालिक देर रात तक भी सामने नहीं आया। जांच के दौरान चावल की रसीद नहीं मिली। इस पर एसडीएम ने पूछा कि यह सामान यहां कैसे पहुंचा। उन्होंने जानना चाहा कि यह चावल किस एजेंसी में जाना था, यहां कैसे पहुंचा, इसे किस रसोई में तैयार करना था।

एसडीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही एफसीआई के साथ कागजों का मिलान किया जा रहा है। मिलान के बाद स्पष्ट हो पाया कि यह राशन सही जगह पर है या नहीं। क्या यह गोदाम वैध है या अवैध।

वहीं इस मामले में एसडीएम अलीपुर इरा सिंघल ने कहा कि फिलहाल गोदाम और ट्रकों को सील कर पुलिस को तैनात कर दिया गया है। सुबह तक कम्पनी की तरफ से कागज आने की बात की गई है। कागज मिलने के बाद ही साफ हो पायेगा की राशन वैध है या अवैध।

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील की व्यवस्था नहीं है दुरस्त