BREAKING NEWS

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

बादली और मोतीनगर विधानसभा में सीसीटीवी कैमरे लगने शुरू

 cctv

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार द्वारा महिला सुरक्षा को लेकर तैयार की गई सीसीटीवी लगाने की परियोजना पर कई विधानसभाओं में तेजी से काम शुरू होगा गया है। सोमवार को बादली विधानसभा के स्वरूप नगर स्थित कई मोहल्लों में सीसीटीवी लगने की शुरुआत हुई। तो वहीं मोती नगर विधानसभा क्षेत्र के मनोहर पार्क डी ब्लॉक में भी सीसीटीवी लगे। आम आदमी पार्टी (आप) की सोशल मीडिया टीम ने इससे संबधित कुछ तस्वीरें भी ट्विटर पर पोस्ट की। 

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बताया कि कई विधानसभा क्षेत्रों में सीसीटीवी लगने की प्रक्रिया 8 जून से शुरू हो चुकी है। वहीं कुछ विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे खत्म हो गया है। रिपोर्ट के आधार पर इनमें भी आने वाले वक्त में सीसीटीवी लगने शुरू हो जाएंगे। सौरभ खुद ग्रेटर कैलाश से विधायक हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार दोपहर शाहपुर जाट की पुरानी चौपाल पर क्षेत्रीय लोगों से सीटीटीवी पर चर्चा हुई। 

यहां सीसीटीवी की बिजली का खर्च आरडब्ल्यूए उठाए, बाद में दिल्ली सरकार बिजली का खर्चा दे देगी। डेढ़ लाख सीसीटीवी लगाने का प्रस्ताव और टेंडर पास हो चुका है। 70,000 कैमरे लगाने के लिए सर्वे का काम पूरा हो चुका है। इसमें देरी इसलिए हुई, क्योंकि कैमरों के लिए तय शर्तों पर सरकार और उपराज्यपाल के बीच सहमति नहीं बन सकी थी। बता दें कि दिल्ली में स्कूल एवं विधानसभा क्षेत्रों में कुल ढाई लाख सीसीटीवी लगाये जाने हैं।