BREAKING NEWS

भारत ने किया स्वदेशी पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण◾म्यांमार के राजदूत ने की विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला से मुलाकात◾KKR vs MI (IPL 2020) : रोहित की धमाकेदार पारी, मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराया◾कोरोना वायरस संक्रमण से रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगडी का निधन, PM मोदी ने दुख व्यक्त किया◾कोविड-19 के खिलाफ ‘मेरा परिवार- मेरी जिम्मेदारी’ अभियान शुरू किया गया - उद्धव ठाकरे◾KKR vs MI IPL 2020: मुंबई ने कोलकाता को दिया 196 रनों का टारगेट◾महाराष्ट्र में कोरोना के 21 हजार से अधिक नए केस, 479 और लोगों की मौत◾कोरोना प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बोले PM मोदी- 7 दिन तक 1 घंटा लोगों से सीधे करें बात◾ड्रग केस में बड़ी कार्यवाही : NCB ने दीपिका, सारा , श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह को भेजा समन◾दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ी, LNJP हॉस्पिटल में भर्ती◾राहुल गांधी का तीखा वार : मप्र में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, भाजपा ने झूठे वादे किए◾कृषि बिल पर विरोध : दिल्ली की ओर कूच कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, कई हिरासत में◾धोनी पर बरसे गंभीर , कहा - सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करना मोर्चे से अगुवाई नहीं◾DRDO ने टैंक रोधी मिसाइल का किया सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई ◾कोविड-19: देश में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में लगातार तेजी, रिकवरी रेट 81.25 प्रतिशत ◾कृषि बिल पर विरोध जारी, संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से अंबेडकर प्रतिमा तक विपक्ष का मार्च ◾कृषि बिल : विपक्ष का संसद परिसर में प्रदर्शन, आज शाम 5 बजे 5 नेताओं से मिलेंगे राष्ट्रपति◾बारिश की वजह से डूबी मुंबई, सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित ◾सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया-शोविक की सुनवाई टली, मुंबई में बारिश के चलते आज HC की छुट्टी◾कश्मीर के मुद्दे को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति पर भड़का भारत, कहा- आंतरिक मामलों में दखल स्वीकार नहीं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

‘डिटेंशन सेंटर में होगी केंद्र सरकार, हम ​होंगे आजाद’

दक्षिणी दिल्ली : जामिया-मिल्लिया-इस्लामिया विश्वविद्यालय के बाहर जामिया के छात्रों के साथ स्थानीय लोगों का नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा। भारी संख्या में छात्र व स्थानीय लोग धरनास्थल पर पहुंचे और अपना समर्थन दिया। यहां पर एक्टिविस्ट व प्रसिद्ध लेखिका अरुंधति रॉय प्रदर्शन कर रहे छात्रों का हौसला बढ़ाने के लिए पहुंची। उन्होंने छात्रों को संबोधित किया। 

उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर अब पीछे मत हटना, जो सरकार देश को तोड़ने की बात करती है। वह बहुत जल्द डिटेंशन सेंटर में होगी। और हम सभी लोग आजाद हो जाएंगे। बस हिम्मत व हौसले के साथ जैसे बैठे हो, बस ऐसे ही अपनी आवाज को बुलंद करते रहो। 

उन्होंने कहा कि सीएए व एनआरसी को लेकर आपकी लड़ाई अब सिर्फ धरने तक ही सीमित नहीं रही है, यह अब एक आंदोलन बन चुकी है। जिस हौसले व बुलंद इरादे के साथ मुस्लिम महिलाएं यहां बैठी हैं। यह इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुका है। जब भी कोई इतिहास पढ़ेगा, वह समझेगा कि कैसे मुस्लिम महिलाओं ने अपने हक की लड़ाई को महीनो तक सड़क पर बैठकर चलाया था।  

लगे आजादी के नारे... इंकलाब जिंदाबाद के नारे जब अरुंधति राॅय लगा रही थींं, तो उनके सपोर्ट में वहां मौजूद लोगों ने भी नारे लगाए। इस दौरान हमे चाहिए आजादी के नारों के साथ मोदी सरकार की भी आलोचना की गई। साथ ही सीएए व एनआरसी को वापस लेनेे की मांग की गई। 

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था कि हम अपने हक की लड़ाई लड़ने के लिए सक्षम है, यहां पर जो लोग भी हमारे सपोर्ट में आ रहे हैं।  वह खुद अपनी इच्छा से यहां पर पहुंच रहे हैं, हमने किसी को भी यहां आने का किसी तरह का कोई न्योता नहीं दिया है।