BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

छत्तीसगढ़ : टिकट बंटवारे को लेकर नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दफ्तर में की तोड़फोड़

छत्तीसगढ़ में टिकट बटवारें को लेकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय जमकर बवाल काटा। रायपुर दक्षिण सीट और बिलासपुर के लिए उम्मीदवार के नाम के लिए कांग्रेस समर्थकों ने दफ्तर में तोड़फोड़ की। दरअसल, बिलासपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी में कई वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर 6 म​हीने पहले आए शैलेष पांडेय को टिकट दिया गया है।

इसके बाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए हैं और समूहिक इस्तीफे की भी बात करने लगे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जमकर तोड़-फोड़ भी की। वहीं रायपुर दक्षिण में भी कार्यकर्ता कन्हैया अग्रवाल को टिकट देने से नाराज थे। इसलिए वह भी जमकर बवाल हुआ।

रायपुर दक्षिण सीट से कांग्रेस पार्षद एजाज ढेबर भी टिकट के दावेदार थे। उन्हें टिकट न मिलने से उनके समर्थक नाराज हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के बचे हुए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है, और इन सीटों में रायपुर उत्तर और रायपुर दक्षिण के साथ-साथ बिलासपुर और कोटा की भी चिर-प्रतीक्षित सीटें शामिल हैं।

जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है, उनमें रेणु जोगी का टिकट कट गया है, और उनकी सीट कोटा से कांग्रेस ने विभोर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। रेणु जोगी का टिकट कट जाने के बाद उन्होंने अपने साथ हुए इस व्यवहार के बाद सोनिया गांधी को बेहद भावुक पत्र लिखा है।

2 नवंबर राज्य में नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित करने में आखिरी वक्त तक इंतज़ार करवाया, हालांकि इस बार यह दावा किया गया था कि अगस्त में ही कांग्रेस सभी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर देगी।

कांग्रेस ने गुरुवार की लिस्ट में 19 नामों का ऐलान किया है, और एक सीट पर कांग्रेस ने प्रत्याशी बदल दिया है। दुर्ग ग्रामीण सीट से पहले प्रतिमा चंद्राकर को टिकट दी गई थी, लेकिन अब कांग्रेस ने यहां से OBC सेल के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दुर्ग के सांसद ताम्रध्वज साहू को उतारा है।