BREAKING NEWS

BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, CP वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद◾निर्भया कांड: अजीबोगरीब दलीलों के साथ दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका◾राज्यसभा में आज पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन◾झारखंड: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत◾राज्यसभा में CAB पारित कराने के लिए रणनीति बनाने में जुटी भाजपा◾झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो और आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर ◾सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾शाह की हरी झंडी के बाद होगा कर्नाटक कैबिनेट का विस्तार : मुख्यमंत्री ◾हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों के एनकाउंटर की रिपोर्ट एनएचआरसी को सौंपी◾TOP 20 NEWS 10 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

कांवड़ कैंप पहुंचे सीएम केजरीवाल कांवड़ियों के हाथ से खाया प्रसाद

 kanwar camp

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ कैंप पहुंचे। यहां पर केजरीवाल ने कांवड़ियों के हाथ से प्रसाद खाया। कांवड़ कैंप में पहुंचकर सबसे पहले मुख्यमंत्री ने भगवान शिव, भगवान गणेश और भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने कावड़ियों के साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने कई कांवड़ियों ने अपने हाथ से प्रसाद खिलाया। 

मुख्यमंत्री ने कांवड़ कैंप में मौजूद तमाम कांवड़ियों से उनका हालचाल जाना। इस अवसर पर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल, दिल्ली तीर्थ यात्रा विकास समिति के अध्यक्ष कमल बंसल भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि दिल्ली सरकार ने इस वर्ष कांवड़ियों की सुविधा के लिए पूरी दिल्ली में 173 कांवड़ शिविर आयोजित किए हैं। इससे पहले, यह आंकड़ा 100 था। उन्होंने कहा कि हमने कांवड़ियों की सुविधा के लिए कांवड़ कैंपों में सभी आवश्यक सुविधाओं को बढ़ाया गया है।

सांसद व फिल्मी कलाकारों ने कांव​ड़ियों में भरा जोश

शास्त्री पार्क में सिद्ध श्री हनुमान सेवा समिति द्वारा आयोजित शिवगंगा कांवड़ कैम्प में सोमवार को भी कांवड़ियों की धूम रही। कांवड़ियों के भिड़ के बीच सोमवार शाम को स्थानीय सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी कांवड़ कैम्प में सेवा करने पहुंचे। उनके पहुंचते ही वहां के सेवा दल और कांवड़ियों में अलग ही जोश और उत्साह नजर आया। बम-बम भोले के जयघोष के साथ पूरा इलाका गूंज उठा। 

कांवडियों से लेकर सेवा दल के लोगों के बीच उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई। उधर, झिलमिल इलाके में लगाए गए शिवोहम् कांवड़ सेवा समिति के कांवड़ कैम्प में सोमवार को कांवड़ियों के बीच भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पहुंचे। समिति के महामंत्री संजय श्रीवास्तव व प्रधान सुरेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि गौतम गंभीर के पहुंचने से कांवड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिला।

मंदिरों के आस-पास विशेष सफाई व्यवस्था के निर्देश

शिवरात्रि के मद्देनजर सभी मंदिरों व शिवालयों के आस-पास विशेष सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। नॉर्थ एमसीडी के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इस पर विशेष ध्यान दें। इस संबंध में स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन जय प्रकाश ने कहा कि शिवरात्रि एक उत्सव की तरह पूरे भारत में मनाया जाता है और जिस के कारण मंदिरों और शिवालयों में पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की काफी भीड़ होती है। 

जय प्रकाश ने शिवरात्रि के मद्देनजर निगम के अधिकारियों को क्षेत्र के सभी वार्डों में मंदिरों व शिवालयों के आसपास मच्छर व डेंगू के नियंत्रण हेतु मच्छर-रोधी दवा का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।