BREAKING NEWS

PAK ने पुंछ में नियंत्रण रेखा पर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन , भारतीयों जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾दिल्ली विधानसभा ने अलका लांबा को किया अयोग्य घोषित◾ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद के परिसरों पर छापा मारा ◾VIDEO : बीजेपी दफ्तर में देखने को मिला हाई वोल्टेज ड्रामा, साउथ दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके ही पति ने मारा थप्पड़◾कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर के खिलाफ नहीं बनता राजद्रोह का मामला : दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से कहा◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कर्ज देने के लिये NBFC के साथ 400 जिलों में खुली बैठकें करेंगे बैंक◾यादवपुर विश्वविद्यालय में बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की, राज्यपाल परिसर में पहुंचे ◾आरकेएस भदौरिया अगले होंगे एयरफोर्स चीफ◾चंद्रयान- 2 : नासा को मिली विक्रम लैंडर की अहम तस्वीरें, जल्द मिलेगी बड़ी खबर◾डेविड कैमरन का खुलासा : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री ने PAK के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के बारे में बताया था ◾TOP 20 NEWS 19 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई योगी सरकार : अखिलेश यादव◾अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे PM मोदी : विजय गोखले◾नासिक में बोले मोदी-राम मंदिर का मामला जब सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है तो न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें◾INX मीडिया : 3 अक्टूबर तक बढ़ाई गई चिदंबरम की न्यायिक हिरासत◾CM ममता ने गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, NRC मुद्दे पर की चर्चा ◾'हाउडी मोदी' के लिए उत्साहित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, कर सकते है हिंदुस्तान के लिए बड़ा ऐलान ◾प्रियंका गांधी बोली - चिन्मयानंद मामले में भी उन्नाव की तरह आरोपी को संरक्षण दे रही भाजपा सरकार◾रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस में भरी उड़ान, कहा- मेरे लिए गर्व की बात◾UP : योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ने गिनाई उपलब्धियां◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

कांवड़ कैंप पहुंचे सीएम केजरीवाल कांवड़ियों के हाथ से खाया प्रसाद

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को दिलशाद गार्डन स्थित कांवड़ कैंप पहुंचे। यहां पर केजरीवाल ने कांवड़ियों के हाथ से प्रसाद खाया। कांवड़ कैंप में पहुंचकर सबसे पहले मुख्यमंत्री ने भगवान शिव, भगवान गणेश और भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने कावड़ियों के साथ बैठकर प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने कई कांवड़ियों ने अपने हाथ से प्रसाद खिलाया। 

मुख्यमंत्री ने कांवड़ कैंप में मौजूद तमाम कांवड़ियों से उनका हालचाल जाना। इस अवसर पर दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल, दिल्ली तीर्थ यात्रा विकास समिति के अध्यक्ष कमल बंसल भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि दिल्ली सरकार ने इस वर्ष कांवड़ियों की सुविधा के लिए पूरी दिल्ली में 173 कांवड़ शिविर आयोजित किए हैं। इससे पहले, यह आंकड़ा 100 था। उन्होंने कहा कि हमने कांवड़ियों की सुविधा के लिए कांवड़ कैंपों में सभी आवश्यक सुविधाओं को बढ़ाया गया है।

सांसद व फिल्मी कलाकारों ने कांव​ड़ियों में भरा जोश

शास्त्री पार्क में सिद्ध श्री हनुमान सेवा समिति द्वारा आयोजित शिवगंगा कांवड़ कैम्प में सोमवार को भी कांवड़ियों की धूम रही। कांवड़ियों के भिड़ के बीच सोमवार शाम को स्थानीय सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी कांवड़ कैम्प में सेवा करने पहुंचे। उनके पहुंचते ही वहां के सेवा दल और कांवड़ियों में अलग ही जोश और उत्साह नजर आया। बम-बम भोले के जयघोष के साथ पूरा इलाका गूंज उठा। 

कांवडियों से लेकर सेवा दल के लोगों के बीच उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ लग गई। उधर, झिलमिल इलाके में लगाए गए शिवोहम् कांवड़ सेवा समिति के कांवड़ कैम्प में सोमवार को कांवड़ियों के बीच भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पहुंचे। समिति के महामंत्री संजय श्रीवास्तव व प्रधान सुरेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि गौतम गंभीर के पहुंचने से कांवड़ियों में काफी उत्साह देखने को मिला।

मंदिरों के आस-पास विशेष सफाई व्यवस्था के निर्देश

शिवरात्रि के मद्देनजर सभी मंदिरों व शिवालयों के आस-पास विशेष सफाई व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। नॉर्थ एमसीडी के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि इस पर विशेष ध्यान दें। इस संबंध में स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन जय प्रकाश ने कहा कि शिवरात्रि एक उत्सव की तरह पूरे भारत में मनाया जाता है और जिस के कारण मंदिरों और शिवालयों में पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की काफी भीड़ होती है। 

जय प्रकाश ने शिवरात्रि के मद्देनजर निगम के अधिकारियों को क्षेत्र के सभी वार्डों में मंदिरों व शिवालयों के आसपास मच्छर व डेंगू के नियंत्रण हेतु मच्छर-रोधी दवा का छिड़काव करने के भी निर्देश दिए, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।