BREAKING NEWS

कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

चुनाव देख गलत बयानबाजी कर रहे हैं सीएम केजरीवाल : गोयल

 vijay goel

नई दिल्ली : राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने कहा कि जब इकोनॉमिस्ट इंटेलिजेंट यूनिट की ग्लोबल लिवेलिबिटी रिपोर्ट में दिल्ली छह स्थान नीचे गिरकर 118 वें स्थान पर पहुंच गई है, जहां रहना सबसे मुश्किल हो गया है। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल प्रदूषण पर गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में साफ हवा की गुणवता के लिए प्रदूषण के स्तर में 65 प्रतिशत की कमी आनी जरूरी है। 

केजरीवाल साहब ने यह बिल्कुल झूठ बोला कि उनके मंत्री इमरान हुसैन छापे मारकर, जो बिल्डिंग बन रही हैं, उनसे जो प्रदूषण हो रहा है, उनको रोक रहे हैं। गोयल ने कहा कि  इमरान हुसैन तो खुद ही बिल्डर हैं, जो अवैध निर्माण धड़ल्ले से करवाते हैं। केजरीवाल साहब बोल रहे हैं कि जेनरेटर्स में कमी आई है। उन्हें देखना चाहिए कि एयर प्यूरीफायर्स कितनी बड़ी संख्या में दिल्ली में बिके हैं, जो 9,000 से लेकर 36,000 रुपए तक के खरीदने पड़ रहे हैं। 

सांसद ने कहा कि एक सर्वे के अनुसार 35 प्रतिशत लोग प्रदूषण के कारण दिल्ली छोड़ना चाहते हैं। 2018 के अंत में वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन की जो रिपोर्ट आई, उसमें दिल्ली का पहले नंबर पर सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में आई। उन्होंने कहा कि गत चार सितम्बर की सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट की रिपोर्ट में कहा गया कि हवा की गुणवता में जो हम सुधार की बात कर रहे हैं, वह बहुत ही मामूली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अब चुनावों को देखकर अपने मतलब की रिपोर्टों निकालकर दिल्ली की जनता को गुमराह कर रहे हैं।