BREAKING NEWS

PM मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को करेंगे संबोधित ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में आई क्रांति

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पांच साल पहले जब आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनी थी तब दिल्ली के सरकारी स्कूलों की स्थिति खराब थी लेकिन हमारी सरकार ने जनता के साथ मिलकर इन्हें दुरुस्त करके शिक्षा में क्रांति लाने का काम किया है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए यहां के दो करोड़ लोगों के साथ मिलकर युद्ध स्तर पर कार्य किया गया जिसका परिणाम सभी के सामने हैं। दिल्ली के बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों ने युद्ध स्तर पर काम करके शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला दी। दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था की पूरे दुनिया में चर्चा हो रही है और विभिन्न देशों के लोग इसे देखने आ रहे हैं। 

निर्भया मामला : SC ने दया याचिका पर सही तरीके से विचार नहीं करने के दोषी के आरोप पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में 70 साल में जो नहीं हो सका, वह आप की सरकार ने पिछले पांच साल में कर दिखाया। देश को दिल्ली की शिक्षा क्रांति पर गर्व है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली की पढ़ाई पर प्रश्न उठाया और यहां की शिक्षा का मजाक उड़ाया। अमित शाह ने दिल्ली के अभिभावकों और बच्चों का जिस प्रकार मजाक उड़ा, उससे उन्हें दुख पहुंचा। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले हमने दिल्ली के स्कूलों को दिखाने के लिए अमित शाह को उनको न्योता दिया था। साथ ही शिक्षक, अभिभावक से मिलवाना चाहता था। उन्हें खुशी है कि अमित शाह ने बीजेपी के सांसदों समेत सभी नेता स्कूलों की कमियां निकालने के लिए स्कूलों में घूमना शुरू किया लेकिन 1024 स्कूलों में से मात्र आठ स्कूलों में कुछ कुछ कमियां मिलीं। इसके लिए यहां के अभिभावकों और बच्चों को बधाई देता हूं। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जिन आठ स्कूलों की कमियों को दिखाया है, उससे अमित शाह की यहां के अभिभावकों और बच्चों के प्रति नफरत का पता चलता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के बच्चों और उनके माता-पिता ने बहुत मेहनत की है उनका अपमान मत कीजिए। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कल बीजेपी के सभी सांसद अलग-अलग स्कूलों में कमियां ढूंढ़ने गए लेकिन मिला कुछ नहीं। 

केजरीवाल के समर्थन वाले संदेश पर चालान के मामले में कोर्ट ने AAP, दिल्ली पुलिस और EC से मांगा जवाब

गौतम गंभीर ने ट्वीट किया जिसमें एक वीडियो दिखाया जिसमें स्कूल की बदहाली का जिक्र किया। इसकी सच्चाई अलग है क्योंकि स्कूल कहीं और शिफ्ट हो गया है और इस स्कूल की इमारत को तोड़ने का नोटिस भी लगा हुआ है। गौतम गंभीर वहां गये होंगे लेकिन सार्वजनिक सूचना नहीं पढ़ नहीं पाए होंगे क्योंकि जलेबी खाने में व्यस्त होंगे। वहां कल्याणपुरी में जलेबी चौक बहुत मशहूर है। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि इसी प्रकार रमेश विधूड़ ने दक्षिण दिल्ली के जिस स्कूल का दौरा किया था, उसका नया वीडियो भी जारी किया। उन्होंने प्रवेश वर्मा के वीडियो के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वहां भी नयी इमारत बन गयी है लेकिन पुराने भवन के साथ प्रवेश वर्मा ने फेसबुक लाइव किया।