नई दिल्ली : मोदी सरकार की विनाशकारी, दोषपूर्ण व नोटबंदी की दूसरी सालगिरह के मौके पर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर से आरबीआई तक कैंडल मार्च निकाला। मार्च का ​नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने किया। कैंडल मार्च में मौजूद कार्यकर्ताओं ने हाथों में तख्तियां लिए ‘मोदी की हठबंधी, देश को डूबो गई नोटबंदी, नोटबंदी का परिणाम, व्यापार का हो गया काम तमाम’ जैसे नारे लगा रहे थे।

इस मौके पर पूर्व सांसद सज्जन कुमार, महाबल मिश्रा, रमेश कुमार, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता शर्मिष्ठा मुखर्जी के अलावा कई लोगों ने मार्च में हिस्सा लिया। अजय माकन ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जारी नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर पूरे देश में विराेध-प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

मोदी के नोटबंदी के गलत फैसले ने भारतीय अर्थव्यवस्था का सत्यानाश कर दिया। देश की जनता इसकी साक्षी है कि नोटबंदी के कारण 150 मासूमों ने अपनी जाने गंवाई थीं, जिनमें वृद्ध भी शामिल थे। माकन ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी एक ऐसा गलत फैसला लागू किया, जिसका असर हर व्यक्ति पर पड़ा, चाहे वो किसी भी उम्र, लिंग, धर्म, वर्ग या सम्प्रदाय का हो।

केंद्र में सरकार बनी तो नोटबंदी की होगी जांच – कांग्रेस