BREAKING NEWS

उपचुनाव LIVE : 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी◾LIVE : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, गडकरी समेत कई दिग्गजों ने डाला वोट◾LIVE : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 90 सीटों पर वोटिंग शुरू ◾केजरीवाल ने BJP पर साधा निशाना - बिजली सब्सिडी खत्म कर देगी भाजपा◾पोस्ट पेमेंट बैंक ने चुनौतियों को अवसर में बदला : PM मोदी ◾प्याज के मुद्दे पर भाजपा का केजरीवाल पर हमला, मुख्यमंत्री आवास का होगा घेराव◾सीमा पार तीन आतंकी शिविर ध्वस्त किये गए, 6-10 पाक सैनिक ढेर : सेना प्रमुख ◾PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई : सेना ने LoC पार जैश, हिजबुल के 35 आतंकी मार गिराए◾30 अक्टूबर को जामिया के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति कोविंद होंगे मुख्य अतिथि◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कल होगा मतदान, BJP लगातार दूसरे कार्यकाल की कोशिश में ◾वैश्विक आर्थिक जोखिमों के कारण बहुपक्षीय सहयोग को मजबूत करने की जरूरत : सीतारमण ◾मनमोहन सिंह करतारपुर गलियारे के औपचारिक उद्घाटन में नहीं होंगे शामिल : सूत्र◾TOP 20 NEWS 20 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भारत की तरफ से गोलीबारी में हमारे 4 जवान शहीद, हमने भारतीय सेना के 9 सैनिकों को मार गिराया : PAK◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: योगी से मिले परिजन, पत्नी बोली- CM ने हर संभव कार्रवाई का दिया आश्‍वासन◾भारतीय सेना ने PoK में तबाह किए आतंकी कैंप, 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर◾अभिजीत बनर्जी को लेकर BJP पर राहुल ने साधा निशाना, कहा- ये बड़े लोग नफरत से अंधे हो गए है◾अभिजीत बनर्जी के नोबेल पुरस्कार को राजनीतिक चश्मे से न देखा जाए : मायावती◾क्रिप्टोकरेंसी को लेकर सतर्कता बरत रहे हैं देश : निर्मला सीतारमण◾पाकिस्तान ने किया संषर्ष विराम का उल्लंघन, 2 सैनिक शहीद, 1 नागरिक की मौत◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

तेलंगाना में कांग्रेस पहले ही मान चुकी है हार, इसलिए छोटी पार्टियों से कर रही है गठजोड़ - BJP

बीजेपी ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस के तेलगु देशम पार्टी (तेदेपा) के साथ गठजोड़ करने से तेलंगाना में उसकी चुनावी संभावनाओं में सुधार हुआ है। वहीं भगवा दल ने टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) पर हमला करते हुए उसे ‘पारिवारिक दुकान’ करार दिया।

पार्टी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि भाजपा तेलंगाना में खुद को टीआरएस के लिए मुख्य चुनौती मानती है, जहां पार्टी अपने दम पर सभी सीटों पर लड़ेगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ‘छोटी पार्टियों’ से गठजोड़ कर रही है क्योंकि उसे एहसास हो गया है कि वह तेलंगाना राष्ट्र समिति से मुकाबला नहीं कर सकती है।

अमित शाह ने Congress पर साधा निशाना , कहा – कांग्रेस न तो किसान की और न ही देश की सुरक्षा कर सकती है

कांग्रेस, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, भाकपा और प्रो एम कोडदरम की तेलंगाना जन समिति विधानसभा चुनाव से पहले एक गठबंधन बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। राज्य में इस साल दिसंबर में चुनाव हो सकते हैं। राज्यसभा सदस्य राव ने कहा कि तेदेपा के साथ गठबंधन ने कांग्रेस की अपील और घटाई है।

भाजपा और तेदेपा ने 2014 में हुए तेलंगाना विधानसभा का चुनाव साथ मिलकर लड़ा था। राज्य में विधानसभा की 119 सीटें हैं। तेदेपा ने 72 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और उसे 15 फीसदी वोट और 15 सीटें मिलीं थी जबकि भाजपा ने 45 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए थे। भाजपा पांच सीटों पर जीती थी और उसे सात प्रतिशत से ज्यादा मत मिले थे।

बहरहाल, भाजपा ने तेलंगाना में तेदेपा से दूरी बना ली और राज्य में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया। राव ने कहा कि पिछली बार (तेलंगाना) में हमारे खराब प्रदर्शन का मुख्य कारक तेदेपा से गठबंधन था। भाजपा ने तेलंगाना में इस गठबंधन से नाता तोड़ लिया क्योंकि हमें लगता था कि यह राज्य में हमारी संभावनाओं को नुकसान पहुंचा रहा है।

राव ने कहा कि कांग्रेस, तेदेपा, एमआईएम (हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी की अगुवाई वाली) और अन्य पार्टियों की ही तरह टीआरएस भी एक परिवार की दुकान है।