BREAKING NEWS

अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾मोदी की जीत आशाओं तथा अपेक्षाओं की जीत : रविशंकर प्रसाद ◾विकास के कार्य पूरे करने को झारखंड में भाजपा को दें पूर्ण बहुमत : शाह◾राज्यसभा में विपक्षी दलों ने ट्रांसजेन्डर विधेयक को प्रवर समिति में भेजने की मांग की◾शिवसेना सदस्य ने की बिरसा मुंडा, वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग◾TOP 20 NEWS 21 NOV : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : कांग्रेस और NCP के बीच बातचीत पूरी, कल नई सरकार की रुपरेखा पर होगा अंतिम निर्णय◾महाराष्ट्र : कांग्रेस के साथ संयुक्त बैठक से पहले NCP नेताओं की बैठक ◾अमित शाह ने झारखंड में चुनावी रैली को किया संबोधित, राम मंदिर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना◾

दिल्ली – एन. सी. आर.

प्याज की महंगी कीमतों पर कांग्रेस का आक्रोश प्रदर्शन

 congress onion

राजधानी में आसमान छू रही प्याज की कीमतों के लिए जिम्मेदार केजरीवाल सरकार व केन्द्र की भाजपा सरकार के खिलाफ गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा के नेतृत्व में आक्रोश प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गले में प्याज की माला पहनी थी। साथ ही हाथों में सरकार विरोधी नारे लिखी हुई तख्तियां थीं, जिस पर ‘केजरीवाल सरकार हाय-हाय”, ‘सस्ती प्याज जो न दे सके वो सरकार निकम्मी है, जो सरकार निकम्मी है वो सरकार बदलनी है”, ‘केजरीवाल का अंधाराज, मंहगी सब्जी, महंगी प्याज”, ‘देखो केजरीवाल व भाजपा का खेल, प्याज पहुंचाई 100 के पार” आदि नारे लिखे थे। 

प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने इस मौके पर कहा कि आज राजधानी दिल्ली में प्याज की कीमतें 100 रुपए किलो तक पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग भाजपा व दिल्ली सरकार को कोस रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा व आप पार्टी को याद दिलाना चाहता हूं, कि 1998 में इस महंगी प्याज के कारण ही दिल्ली की जनता ने भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंका था। उन्होंने कहा कि आज फिर दिल्ली के लोगों से आह्वान करता हूं कि वो आप की सरकार को उखाड़ फेंके। 

इस मौके पर प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने चेतवानी दी है कि यदि प्याज की कीमतें कम नहीं की गई तो प्रदेश कांग्रेस दिल्ली सचिवालय व मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी और आवश्यकता पड़ने पर दिल्ली में चक्का जाम किया जाएगा।  प्रदर्शनकारियों में मुख्यरूप से पूर्व सांसद परवेज हाशमी, महाबल मिश्रा, शर्मिष्ठा मुखर्जी, एआईसीसी सचिव मनीष चतरथ, राजेश लिलोठिया, मतीन अहमद, जितेन्द्र कोचर, जिलाध्यक्ष हरी किशन जिंदल, कैलाश जैन, मो. उस्मान, दिनेश कुमार, राकेश चौहान सहित तमाम ब्लॉक अध्यक्ष शामिल हुए।