BREAKING NEWS

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में SP के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी◾भाजपा का दामन थाम सकती हैं मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव - सूत्र◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾पंजाब : कांग्रेस के 4 नेताओं ने मंत्री को पार्टी से निकालने की मांग की, सोनिया गांधी को लिखा पत्र ◾विधानसभा चुनावों में डिजिटल माध्यम से रैलियां करेगी BJP◾केरल : कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियों पर बृहस्पतिवार को फैसला लेगी राज्य सरकार ◾कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना - प्रधानमंत्री और भाजपा ने इकलौते दलित मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की◾UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया ◾ मुंबई : INS रणवीर में हुआ ब्लास्ट, तीन जवानों की मौत, कई घायल ◾यूपी : प्रियंका गांधी ने महिला कार्यकर्ताओं से की अपील, जहां कांग्रेस की महिला प्रत्याशी वहां करें समर्थन ◾ दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी ◾दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,684 नए मामले आए सामने, 38 की हुई मौत ◾आजम खान जेल में रहकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, रामपुर से सपा के उम्मीदवार घोषित◾पंजाब : ED ने मारा सीएम चन्नी के परिजनों पर छापा, कांग्रेस बोली ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग◾BJP ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , इन नामों पर लगी मुहर◾बसपा ने भी किया 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान, यूपी चुनाव से पहले BSP ने चल दिया बड़ा दांव◾उत्तराखंड: दिल्ली में कल होगी BJP की चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम की सूची पर होगा मंथन ◾देवास-एंट्रिक्स डील को लेकर वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह धोखाधड़ी का सौदा था◾सुल्ली डील्स और बुली बाई के बाद क्लबहाउस ऐप बना रही महिलाओं को निशाना, DCW ने भेजा पुलिस को नोटिस ◾हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वालों को प्रोत्साहित करने की स्पर्धा है कांग्रेस, SP में: BJP◾

कोरोना संकट के बीच दिल्ली में टीकाकरण अभियान तेज, अब तक 67000 से अधिक लोगों को दी गयी वैक्सीन

राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में 67,000 से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया गया। सरकार द्वारा बृहस्पतिवार को साझा किए गए आंकड़ों से इसकी जानकारी मिली। आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार रात साढ़े नौ बजे तक 18-44 साल की उम्र समूह के 47,086 लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराक दी गयी। वहीं, 45-59 उम्र समूह में कुल 5230 लोगों को टीके की खुराक दी गयी। जबकि, 60 साल से ऊपर के 1629 लोगों को भी टीके दिए गए।

दिल्ली में बुधवार को अग्रिम मोर्चे के 1571 कर्मियों और 591 स्वास्थ्यकर्मियों को पहली खुराक दी गयी। इसी अवधि में 11,200 लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी गयी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले सप्ताह कहा था कि अगले तीन महीने में सभी वयस्कों के टीकाकरण के लिए योजना तैयार की गयी है।

उन्होंने कहा था कि दिल्ली में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की खुराकें नि:शुल्क दी जाएगी। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 311 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 20,960 नए मामले सामने आए एवं संक्रमण दर 26.37 फीसदी रही। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार दोपहर को एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करके यह जानकारी दी।

यह लगातार चौथा दिन है, जब राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 30 फीसद के नीचे रही है। दिल्ली सरकार ने एक बयान में कहा कि हर प्रकार की कोशिश एवं आक्रामक कोविड-19 प्रबंधन के फलस्वरूप यहां संक्रमण दर में नाटकीय गिरावट आयी है। उसने कहा, ‘‘ बस 10 दिनों के अंदर दिल्ली की सक्रमण दर में नौ फीसद की गिरावट आयी। 26 अप्रैल को दिल्ली में संक्रमण दर 35 फीसदी थी और पांच मई को यह घटकर करीब 26 फीसदी रह गयी।’’ 

RLD चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन, PM मोदी ने जताया शोक