BREAKING NEWS

सुशांत मामले में बोले शरद पवार-मुझे मुंबई पुलिस पर पूरा भरोसा, CBI जांच का नहीं करूंगा विरोध◾बेंगलुरू हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार◾NCP नेता माजिद मेमन का ट्वीट, सुशांत अपने जीवनकाल में उतने प्रसिद्ध नहीं थे, जितने मरने के बाद◾बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾बेंगलुरु में कांग्रेसी विधायक के घर पर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल ◾ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर का इलाज के लिए जा सकते है अमेरिका ◾राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट की वापसी पर गहलोत खेमे के कई विधायक खफा◾उत्तर प्रदेश : CM योगी ने प्रधानमंत्री से HFNC उपकरणों की खरीद में मदद करने का किया अनुरोध◾पर्यावरण सरंक्षण कानून के खिलाफ और भारत के भविष्य से समझौता है EIA का मसौदा : कांग्रेस◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.47 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,257 नए केस ◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,130 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.31 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों से राज्यों को अधिक चिंतित नहीं होना चाहिए◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना वायरस : दिल्ली HC ने सभी अंतरिम आदेशों की तारीख बढ़ायी

नयी दिल्ली : दिल्ली उच्च न्यायालय ने उन सभी अंतरिम आदेशों की तिथि बुधवार को 15 मई तक बढ़ा दी जिनकी अवधि 16 मार्च या उसके बाद समाप्त होने वाली थी। ये उन मामलों पर लागू होगा जो उच्च न्यायालय और जिला अदालतों के समक्ष थे क्योंकि कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर वादी ऐसे मामलों में पेश नहीं हो पाएंगे।

मुख्य न्यायाधीश डी एन पटेल के नेतृत्व वाली एक विशेष पीठ ने असाधारण परिस्थितियों पर स्वत: संज्ञान लिया जिसमें राष्ट्रीय राजधानी की अदालतों ने 16 मार्च से अपने कामकाज को केवल अत्यंत आवश्यक मामलों तक सीमित कर दिया है और केंद्र सरकार ने 25 मार्च से 21 दिनों के लिए लाकडाउन का आदेश दिया है। इसमें कहा गया है कि इस अवधि के दौरान कई अंतरिम आदेश जैसे स्थगन, जमानत और पैरोल की अवधि समाप्त हो जाएगी।

पीठ ने कहा, दिल्ली राज्य में लाकडाउन और अदालतों के अत्यंत सीमित कामकाज के मद्देनजर, नियमित मामलों को अप्रैल के महीने में विशेष तारीखों के लिए टाल दिया गया है। ऐसे में अधिवक्ता और वादी ऐसे मामलों में पेश होने की स्थिति में नहीं हैं जिनमें इस अदालत द्वारा या अधिनस्थ अदालतों द्वारा 16 मार्च को या उससे पहले स्थगन / जमानत / पैरोल प्रदान किया गया है। परिणामस्वरूप, पक्षकारों के पक्ष में पारित आदेश 16 मार्च समाप्त हो गए हैं या उसके बाद समाप्त हो जाएंगे।

इस पीठ में न्यायमूर्ति सिद्धार्थ मृदुल और न्यायमूर्ति तलवंत सिंह भी शामिल थे। पीठ ने हालांकि स्पष्ट किया कि अंतरिम आदेशों को 15 मई तक या आगे के आदेशों तक बढ़ाया जा रहा है, ऐसे मामलों को छोड़कर जिसमें उच्चतम न्यायालय ने इस अवधि के दौरान ऐसे किसी मामले में कोई विपरीत आदेश पारित किया हो । पीठ ने यह भी कहा कि यदि 15 मई तक अंतरिम उपायों को बढ़ाने से किसी पक्ष को किसी तरह की कठिनाई होती है, तो ‘‘वे उचित राहत का अनुरोध कर सकते हैं जिसकी सलाह उन्हें दी जा सकती है।’’