BREAKING NEWS

अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव : मनजिंदर सिंह सिरसा◾दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त ◾CAA को लेकर कपिल सिब्बल बोले- इसे लेकर मेरे रुख में कोई बदलाव नहीं ◾राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पत्रकारिता ‘कठिन दौर’ से गुजर रही है, फर्जी खबरें नये खतरे के तौर पर सामने आई हैं◾कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾TOP 20 NEWS 20 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा के नये अध्यक्ष नड्डा बोले- जिन राज्यों में भाजपा मजबूत नहीं, वहां कमल पहुंचाएं◾PM मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- जिन्हें जनता ने नकार दिया अब वे भ्रम और झूठ के शस्त्र का इस्तेमाल कर रहे हैं◾उम्मीद है कि नड्डा के नेतृत्व में BJP निरंतर सशक्त और अधिक व्यापक होगी : अमित शाह ◾निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾

बिना वर्दी ठिठुर रहे निगम स्कूल के बच्चे

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है। लोग सुबह शाम तो दूर की बात दिन में भी बगैर स्वेटर या फिर जैकेट के घर से बाहर नहीं निकल रहे। लेकिन इस कड़ाके की ठंड में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के नौनिहाल बिना सर्दी की ड्रेस ही स्कूल जाने के लिए मजबूर है। जिम्मेदार नेताओं और अधिकारियों की लापरवाही की वजह से 581 स्कूलों में पढ़ने वाले करीब ढाई लाख को अभी तक वर्दी का पैसा नहीं मिल पाया है। 

सूत्रों की माने तो राशि जारी करने की फाइल बनकर महापौर के पास भेज दी गई है। लेकिन उनकी तरफ से अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है। जिसकी वजह से अभी तक राशि जारी नहीं हो पाई है। वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम बच्चों की वर्दी राशि पहले ही जारी कर चुका है और पूर्वी दिल्ली नगर निगम अभी कोई तैयारी ही नहीं की गई है।

वर्दी के लिए दिए जाते हैं 1100 रुपए

बता दें कि राजधानी दिल्ली के तीनों नगर निगम के स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को प्रत्येक वर्ष 1100 रुपए की राशि विद्यार्थियों को बतौर वर्दी के लिए दी जाती है। इस राशि की मदद से अभिभावक बच्चों के लिए शर्ट कमीज से लेकर जूते और जुराब के अलावा स्वेटर भी खरीद सकते हैं। हालांकि पहले ये राशि 500 रुपए थी।

ड्रेस को लेकर महापौर गंभीर नहीं

सूत्रों की माने तो दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले ही वर्दी की राशि जारी करने के लिए फाइल बनाकर तैयार कर दी है। लेकिन ये फाइल अभी महापौर के पास पड़ी है। जानकारी के मुताबिक, महापौर अभी इस फाइल को न ही आगे बढ़ा रही है और न इस पर किसी तरह की कोई बैठक ले रही हैं। ऐसे में अंदेशा जाया जा रहा है कि कम से कम 15 दिन का समय और लगेगा बच्चों की राशि जारी होने में।

22 हजार बच्चों के पास कुछ भी नहीं

गौरतलब है कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में इस वर्ष करीब 22 हजार नए बच्चों का दाखिला हुआ है। इसमें तीन हजार बच्चे नर्सरी कक्षा में पढ़ते हैं। बाकि अन्य कक्षाओं में हैं। इन 22 हजार बच्चों के पास पुरानी ड्रेस भी नहीं है, जिसे पहन कर यह स्कूल आ सकें।