BREAKING NEWS

तेलंगाना में भाजपा ने चौंकाया, जीतीं चार लोकसभा सीटें ◾जदयू अरुणाचल प्रदेश में भाजपा को देगी पूर्ण समर्थन: के सी त्यागी ◾Lok Sabha Election 2019: केरल की कुल 20 में से 15 सीटों पर कांग्रेस का कब्ज़ा, रिकॉर्ड मतों से जीते राहुल गांधी◾लोकसभा चुनाव में एकतरफा जीत के बाद मोदी को वैश्विक नेताओं ने दी बधाई ◾LIVE दिल्ली चुनाव 2019 : दिल्ली की सातों सीट पर बीजेपी का कब्ज़ा◾विस चुनावों में संथाल की सभी 18 सीटें जीतकर गुरूजी की हार का बदला लेंगे : झामुमो ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 - चंडीगढ़ , दादर नगर हवेली, दमन और दीव, गोवा , लक्क्षदीप ◾वाईएसआरसी 80 सीट पर जीती, 70 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : मोदी की आंधी में बुझ गया लालटेन◾सिक्किम में 24 साल बाद पवन चामलिंग का दौर खत्म ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019 - हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ किया ◾LIVE : लोकसभा चुनाव नतीजे 2019, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सोनीपत से चुनाव हारे ◾लोकसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE : मोदी लहर का असर ,कई राज्यों में कांग्रेस का हुआ सूपड़ा साफ◾18 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में कांग्रेस का कोई सांसद नहीं, हारी सभी सीटें◾Lok sabha election 2019 : देश के लोगों ने इस फ़कीर की झोली को भर दिया : पीएम मोदी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : पंजाब - सन्नी देओल ने गुरदासपुर सीट जीती पर कांग्रेस जीती आठ सीटें ◾Lok sabha election 2019 : प्रधानमंत्री की विजयी बढ़त पर केजरीवाल ने मोदी को बधाई दी ◾LIVE लोकसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र - पार्थ पवार हारे , भाजपा - शिवसेना 13 सीट जीते , 28 पर आगे ◾Lok sabha election 2019 : भाजपा की बढ़त बरकरार : रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री मोदी ◾चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा ◾

अदालत ने मंडोली जेल में भ्रष्टाचार की शिकायतों पर दिल्ली सरकार से जवाब मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंडोली जेल में कैदियों के साथ अमानवीय व्यवहार और भ्रष्टाचार की शिकायतों पर शुक्रवार को आप सरकार तथा जेल अधिकारियों से जवाब मांगा।

मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति ए जे भंबानी की पीठ ने मंडोली जेल के कुछ कैदियों द्वारा की गयी शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए स्वत: जनहित याचिका शुरू की। इस मामले में अगली सुनवाई पांच जुलाई को होगी।

न्यायालय ने वीवीपीएटी की गणना की विपक्षी नेताओं की याचिका पर निर्वाचन आयोग से मांगा जवाब

जनहित याचिका में मंडोली जेल संख्या 12 में कथित भ्रष्ट आचरण को रेखांकित किया गया है। याचिका में कहा गया है कि जब एक अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने जेल का दौरा किया था तो कैदियों ने जेल अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार और उत्पीड़न की शिकायतें कीं।

याचिका में कहा गया है कि कैदियों ने दावा किया था कि भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर उनकी पिटाई की गयी और दंडित किया गया। उनकी शिकायतों के बाद दो कैदियों को मंडोली जेल से तिहाड़ जेल स्थानांतरित कर दिया गया था।