BREAKING NEWS

Bihar Election : कृषि मंत्री कमल निशान वाला मास्क पहन वोट डालने पहुंचे, दर्ज होगा मामला ◾पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर रैली में RJD पर बोला तीखा हमला, तेजस्वी को बताया जंगलराज का युवराज◾दरभंगा रैली में बोले PM मोदी, पूर्व की सरकारों का मंत्र रहा, पैसा हज़म-परियोजना खत्म◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾बिहार चुनाव : 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान,जानिए कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग◾मुंगेर मामला : तेजस्वी ने कहा- पुलिस ने लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर पीटा, कांग्रेस ने सरकार से बर्खास्तगी की मांग की ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 43,893 नए मामलों की पुष्टि और 508 मरीजों ने गंवाई जान◾JDU ने चिराग को बताया RJD की 'बी' टीम, कहा-रील लाइफ के साथ रियल लाइफ में भी असफल◾बिहार में कोरोना काल के बीच मतदान जारी, शुरुआती 2 घंटे में 6.74 प्रतिशत हुआ मतदान ◾Bihar Election : राहुल गांधी और जेपी नड्डा ने लोगों से वोट करने की अपील की, कही ये बात ◾जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकवादियों को मार गिराया ◾बिहार चुनाव : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 71 सीटों के लिए मतदान जारी, पीएम मोदी ने लोगों से की ये अपील ◾बिहार चुनाव : पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर मतदान आज, 1066 प्रत्याशियों के भविष्य का होगा फैसला◾बिहार विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज PM मोदी और राहुल की कई रैलियां◾आज का राशिफल ( 28 अक्टूबर 2020 )◾अर्थव्यवस्था में सुधार, पर 2020-21 में वृद्धि दर नकारात्मक या शून्य के करीब रहेगी : सीतारमण ◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : साहा, वॉर्नर और राशिद ने सनराइजर्स को दिलाई दिल्ली पर जीत◾पोम्पियो के दौरे से भड़का बीजिंग, कहा : 'भारत - चीन' के बीच कलह के बीज बोना बंद करें अमेरिका◾उमर अब्दुल्ला बोले- नया भूमि कानून स्वीकार नहीं, इस छल से जम्मू-कश्मीर बिकने के लिए तैयार◾अगर आरजेडी सत्ता में आयी तो विकास के कटोरे में छेद हो जायेगा, इनका चरित्र ही अराजक है : जेपी नड्डा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बीपीएसएल के पूर्व सीएमडी संजय सिंघल की अंतरिम जमानत याचिका पर अदालत ने ED से जवाब मांगा

दिल्ली उच्च न्यायालय ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) के पूर्व सीएमडी संजय सिंघल की अंतरिम जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय से सोमवार को जवाब मांगा। सिंघल फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। सिंघल ने कथित बैंक रिण फर्जीवाड़ा से जुड़े करोड़ों रुपये के धन शोधन मामले में अंतरिम जमानत याचिका दायर की है। 

न्यायमूर्ति अनु मल्होत्रा ने जेल अधीक्षक से कहा है कि वह एम्स के डॉक्टरों से सिंघल की जांच कराएं। उन्होंने मेडिकल आधार पर चार सप्ताह की अंतरिम जमानत का अनुरोध किया है। अदालत ने जेल अधीक्षक से कहा है कि वह सिंघल के मेडिकल रिकॉर्ड जेल के क्षेत्रीय चिकित्सकीय अधिकारी को सौंपे। 

गौरतलब है कि निचली अदालत ने सिंघल की अंतरिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी। उन्होंने इसी आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। ईडी ने पहले अदालत से कहा था कि आरोपी ने पहले ही सबूतों के साथ छेड़खानी की थीऔर अगर उसे जेल से बाहर आने दिया गया तो वह फिर से सबूतों और गवाहों को प्रभावित करने का प्रयास करेगा। 

कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह

उच्च न्यायालय ने ईडी से इसपर जवाब मांगा है और मामले की अगली सुनवाई के लिए 18 दिसंबर की तारीख तय की है। ईडी की ओर से अदालत में केन्द्र सरकार के अधिवक्ता अमित महाजन पैरवी कर रहे हैं। अदालत ने सिंघल के मामले की पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश गुप्ता की मौखिक अर्जी सुनी और कहा कि एम्स में अपोलो के दो डॉक्टरों को उनका परीक्षण करने की अनुमति दी जाएगी। इसका खर्च सिंघल को वहन करना होगा।

 

सिंघल को ईडी ने 22 नवंबर को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल 19 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में है। सिंघल (59) ने वकीलों अर्शदीप सिंह और रंजना रॉय गवई के माध्यम से चार सप्ताह की अंतरिम जमानत याचिका दायर की है।