BREAKING NEWS

ट्रंप को भेंट की जाएगी 90 वर्षीय दर्जी की सिली हुई खादी की कमीज◾‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले साबरमती आश्रम जाएंगे राष्ट्रपति ट्रम्प ◾तंबाकू सेवन की उम्र बढ़ाने पर विचार कर रही है केंद्र सरकार ◾TOP 20 NEWS 23 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मौजपुर में CAA को लेकर दो गुटों में झड़प, जमकर हुई पत्थरबाजी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले◾दिल्ली : सरिता विहार और जसोला में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग◾पहले शाहीन बाग, फिर जाफराबाद और अब चांद बाग में CAA के खिलाफ धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी ◾ट्रम्प की भारत यात्रा पहले से मोदी ने किया ट्वीट, लिखा- अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए उत्साहित है भारत◾सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसलों ने देश के कानूनी और संवैधानिक ढांचे को किया मजबूत : राष्ट्रपति कोविंद ◾Coronavirus के प्रकोप से चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2400 पार ◾शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर वार्ताकार ने SC में दायर किया हलफनामा, धरने को बताया शांतिपूर्ण◾मन की बात में बोले PM मोदी- देश की बेटियां नकारात्मक बंधनों को तोड़ बढ़ रही हैं आगे◾बिहार में बेरोजगारी हटाओ यात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर, लिखा-हाइटैक बस तैयार, अतिपिछड़ा शिकार◾भारत दौरे से पहले दिखा राष्ट्रपति ट्रंप का बाहुबली अवतार, शेयर किया Video◾CAA के विरोध में दिल्ली के जाफराबाद में प्रदर्शन जारी, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात ◾जाफराबाद में CAA के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा का ट्वीट, लिखा-मोदी जी ने सही कहा था◾US में निवेश कर रहे भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे Trump◾कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाक राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से की मुलाकात◾J&K के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करता हूं : राजनाथ सिंह◾1 मार्च से नहीं मिलेंगे 2000 रुपये के नोट, इस सरकारी बैंक ने लिया बड़ा फैसला !◾

बैंक लॉकर से गहने चोरी क्राइम ब्रांच करेगी जांच

दक्षिणी दिल्ली : घर में रखे कीमती सामान चोरी न हो जाए, इसके लिए बैंक के लॉकर में कीमती सामान, गहनों को रखा जाता है। हालांकि उनकी सुरक्षा कितनी पुख्ता रहेगी, इसकी कोई गारंटी नहीं है, क्योंकि कोटला मुबारकपुर के साउथ एक्सटेंशन स्थित केनरा बैंक के लॉकर से सामान गायब होने का मामला सामने आया है। मामला बीते वर्ष के अगस्त महीने का है, जिसकी जांच अब अपराध शाखा को सौंपी गई है। इस मामले में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनका बैंक खाता केनरा बैंक के डिप्लोमेटिक एंक्लेव ब्रांच में था, जिसमें उनकी पत्नी सहित उनका लॉकर भी था।

बीते वर्ष की अगस्त में पत्राचार के जरिए उनको सूचना मिली थी कि उनका लॉकर किन्हीं कारणों से डिप्लोमेटिक एंक्लेव से हटाकर साउथ एक्सटेंशन ब्रांच में शिफ्ट किया जा रहा है। हालांकि उस दौरान वह अपने दिल्ली से बाहर गए हुए थे, जहां से वापस आने के बाद उनको पत्र मिला था। जब उन्होंने पुष्टि करने के लिए बैंक मैनेजर से पता किया, तो बैंक मैनेजर ने लॉकर स्थानांतरित करने की बात कही। शिकायतकर्ता ने बताया कि बैंक में सुरक्षा का आश्वासन होने के कारण आए दिन लॉकर चेक करने की कोई दुविधा नहीं होती थी। आखिरी बार उन्होंने वर्ष 2016 में लॉकर की जांच की थी, जिस दौरान लॉकर में सभी सामान सुरक्षित थे।

हालांकि जब बीते वर्ष अगस्त महीने में उन्होंने लॉकर खोलकर देखा, तो कुछ सामान गायब थे। इसके बाद उन्होंने मामले की सूचना कोटला मुबारकपुर पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 409 के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिला पुलिस ने करीबन एक वर्ष तक जांच की, हालांकि सितंबर महीने में उसी बैंक का दूसरा मामला सामने आने के बाद आनन फानन में अपराध शाखा को मामला ट्रांसफर कर दिया गया।

-  रवि भूषण द्विवेदी