BREAKING NEWS

पंजाब : CM मान ने वापस ली 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा, जानिए क्यों लिया यह फैसला ◾कर्नाटक : शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने हिजाब विवाद पर दिया बयान, केवल यूनिफॉर्म की है अनुमति◾उत्तराखंड : CM धामी के लिए आज चुनाव प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री योगी, टनकपुर में जनता से मांगेगे वोट ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,685 नए केस, 33 मरीजों की हुई मौत◾राजस्थान : CM गहलोत से मुलाकात के बाद बदले चांदना के सुर, BJP को दी यह नसीहत ◾PM मोदी ने वीर सावरकर की जयंती पर वीडियो शेयर कर दी श्रद्धांजलि, गृह मंत्री शाह ने किया नमन ◾World Corona : 52.83 करोड़ के पार पहुंचे मामले, अब तक 11.38 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾आज का राशिफल ( 28 मई 2022)◾आर्यन खान ड्रग्स मामला : NCB ने क्रूज मामले की बेहद ढीली जांच की - SIT◾RR vs RCB ( IPL 2022) : बटलर के चौथे शतक से राजस्थान रॉयल्स फाइनल में , 29 मई को गुजरात से होगा मुकाबला ◾राजनाथ ने भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस घड़ियाल के चालक दल से बात की◾केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना◾CBI ने ‘वीजा रिश्वत’ मामले में कार्ति चिदंबरम से आठ घंटे पूछताछ की◾मंकीपॉक्स की चपेट में आए 20+ देश! जानें कैसे फैल रही यह बिमारी.. WHO ने दी अहम जानकारियां ◾ Ladakh News: लद्दाख दुर्घटना को लेकर देशवासियों को लगा जोरदार झटका, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने जताया दुख◾ UCC लागू करने की दिशा में उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया कदम, CM धामी बताया कब से होगा लागू◾UP News: योगी पर प्रहार करते हुए अखिलेश यादव बोले- यूपी को किया तहस नहस! शिक्षा व्यवस्था पर भी कसा तंज◾ Gyanvapi Case: सोमवार को हिंदू और मुस्लिम पक्ष को मिलेंगी सर्वे की वीडियो और फोटो◾ RR vs RCB ipl 2022: राजस्थान ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI◾नेहरू की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी का मोदी पर प्रहार, बोले- 8 सालों में भाजपा ने लोकतंत्र को किया कमजोर◾

दिल्ली: कोरोना का बढ़ता साया, जामिया विश्वविद्यालय ने जारी किया सख्त निर्देश- वैक्सीन नहीं तो प्रवेश नहीं

पूरे देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है, ऐसे में इस गंभीर खतरे को देखते हुए कई तरह की पाबंदियां लग रही है। तो वहीं, इसका असर विश्वविद्यालयों पर भी दिखने लगा है। देश के अग्रणी विश्वविद्यालयों में शुमार जामिया मिलिया इस्लामिया ने इसी को देखते हुए अब 'नो वैक्सीन, नो कैंपस एंट्री' का निर्देश जारी किया है। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि जामिया से जुड़े जिन कर्मचारियों ने अभी तक अपना वैक्सीनेशन नहीं किया है उनके खिलाफ अब कार्यवाही भी की जाएगी। 

कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने दिया निर्देश 

विश्वविद्यालय प्रशासन ने बताया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने कैंपस में कोविड-19 और ओमाइक्रोन मामलों के प्रसार की रोकथाम के लिए यह निर्देश दिया है। दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया में केवल उन्हीं कर्मचारियों को उनके संबंधित विभागों और कार्यालयों में प्रवेश दिया जाए जिन्होंने 'किसी भी उपलब्ध कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक' ले ली हो। यह निर्णय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए), एनसीटी दिल्ली सरकार द्वारा जारी दिशा-निदेशरें के अनुसार लिया गया है। 

इन कर्मचारियों को नहीं मिलेगी आने की अनुमति 

जिन कर्मचारियों ने वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है, उन्हें अपने संबंधित कार्यालयों में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि अब ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की भी जाएगी। ऐसे कर्मचारियों की ड्यूटी से अनुपस्थिति की अवधि को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक लेने तक ह्यऑन लीव माना जाएगा। कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज पूर्ण टीकाकरण की पुष्टि संबंधित विभाग या कार्यालय प्रमुख द्वारा संबंधित कर्मचारी द्वारा प्रस्तुत किए गए आरोग्य सेतु एप्लिकेशन टीकाकरण प्रमाण पत्र के माध्यम की जाएगी। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन, 'होम आइसोलेशन' के नियमों में किया बदलाव

कुलपति ने कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील की थी 

इससे पहले, कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी छात्रों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 और ओमाइक्रोन मामलों में वृद्धि को देखते हुए कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने की अपील की थी। विश्वविद्यालय में आने वाले लोगों को बिना शारीरिक संपर्क के अभिवादन करने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया गया है। कुलपति ने विश्वविद्यालय के नवाब मंसूर अली खान खेल परिसर में जिमनेजियम, आंतरिक गतिविधियों को अगले आदेश तक बंद रखने के भी निर्देश दिए हैं।