BREAKING NEWS

यमुना में फिर बढ़ा जलस्तर, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी, 100 से अधिक परिवारों का किया रेस्क्यू ◾Coronavirus : देश में 41,831 नए मामलों की पुष्टि, 541 मरीजों ने गंवाई जान◾उत्तर प्रदेश : गृह मंत्री शाह आज करेंगे 150 करोड़ रुपये की लागत वाली विंध्याचल कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास◾दुनियाभर में कोरोना मामलों का आंकड़ा 19.77 करोड़ के पार, US सबसे अधिक प्रभावित देश◾दिल्ली-एनसीआर में सुबह से बारिश का सिलसिला जारी, कई जगह हुआ जलजमाव ◾पीडीपी पार्टी नहीं बल्कि एक आंदोलन, भाजपा इसे तोड़ नहीं सकती : महबूबा मुफ़्ती◾सैन्य वार्ता : भारत का हॉटस्प्रिंग्स, गोगरा एवं अन्य बिन्दुओं से सैनिकों की जल्द वापसी पर जोर◾PM मोदी सोमवार को डिजिटल भुगतान के लिए 'ई-रुपी' की करेंगे शुरुआत ◾राजस्थान में भारी बारिश के बाद रेल की पटरी बही, उत्तर और मध्य भारत में तेज बारिश की संभावना◾महाराष्ट्र के पुणे जिले में जीका वायरस का पहला मामला आया सामने ◾मानसून सत्र के पहले दो सप्ताहों में राज्यसभा के 40 घंटे हंगामे की भेंट चढ़े◾राजस्थान : गहलोत मंत्रिमंडल में संभावित फेरबदल से पहले अजय माकन बोले- कई मंत्री पद छोड़ने के इच्छुक◾शिवराज के मंत्री ने बढ़ती महंगाई के लिए नेहरू पर फोड़ा ठीकरा, कहा-1947 के भाषण से शुरू हुई अर्थव्यवस्था की बदहाली◾संसद में पेगासस व किसानों के मुद्दे पर चर्चा करवाने के लिए विपक्षी दलों ने किया राष्ट्रपति से दखल देने का आग्रह◾मोदी कैबिनेट से हटाए जाने के बाद बाबुल सुप्रियो ने राजनीति से संन्यास का किया ऐलान, बोले- समाज सेवा के लिए आया था◾राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह बने जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानिए नीतीश के करीबी का राजनीतिक संघर्ष◾UP बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी, 10वीं में 99.53% और 12वीं में 97.88% स्टूडेंट्स पास ◾टोक्यो ओलंपिक 2020 : पीवी सिंधु फाइनल की रेस से हुई बाहर, मेडल की उम्मीद अब भी बरकरार◾मिजोरम पुलिस की FIR पर CM सरमा का ट्वीट, 'किसी भी जांच में शामिल होने पर होगी खुशी'◾ओलंपिक मुक्केबाजी : क्वार्टर फाइनल में हारीं पूजा रानी, पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हुए अमित पंघाल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली को मिला वैक्सीन का नया स्टॉक, कोविन पर टीकाकरण के लिए समय बुक करा सकते हैं युवा: केजरीवाल सरकार

दिल्ली में नियंत्रित कोरोना संक्रमण के बीच कोविड वैक्सीन की किल्लत बनी हुई है, ऐसे में दिल्ली में टीकाकरण की रफ्तार थोड़ी मंद पड़ी है। लेकिन बुधवार को दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर आई है, दिल्ली की आम आदमी पार्टी की नेता और विधायक आतिशी ने कहा कि केंद्र सरकार से दिल्ली को कोविड-19 टीके का नया स्टॉक मिला है। आतिशी ने कहा कि अब 18-44 साल के उम्र वाले लोग  टीकाकरण के लिए कोविन ऐप पर अपना समय बुक करा सकते है। 

दैनिक टीकाकरण बुलेटिन जारी करते हुए कालकाजी की आप विधायक ने कहा कि शहर को मंगलवार को कोवैक्सीन की 62,160 और कोविशील्ड की 1,73,340 खुराक मिलीं जिसके बाद यहां इस उम्र वर्ग के लिए अब 2,55,000 खुराक उपलब्ध हैं। एक दिन पहले ही मंगलवार को कोविड -19 टीके की कमी के चलते 18-44 साल उम्र वर्ग के आधे टीकाकरण केंद्र बंद रहे।

आतिशी ने कहा, ‘‘ 18-44 साल उम्र वर्ग के लिए टीकों की अनियमित आपूर्ति दिल्ली में टीकाकरण की धीमी रफ्तार की एकमात्र वजह है। लेकिन अच्छी खबर है है कि हमें केंद्र से कोविड टीकों का नया स्टॉक मिल गया है और युवा अब कोविन ऐप पर टीकाकरण के लिए समय बुक करा सकते हैं। कोवैक्सीन का वर्तमान स्टॉक छह दिनों तक और कोविशील्ड का स्टॉक 11 दिनों तक चलेगा। ’’

उन्होंने कहा कि 16 जून की स्थिति के अनुसार दिल्ली में 45 साल और उससे ऊपर के लोगों के लिए टीकों की 7,64,000 खुराक उपलब्ध हैं जिनमें से कोवैक्सीन सात दिनों तक चलेगी और कोविशील्ड की खुराक 42 दिनों के लिए हैं। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में मंगलवार टीके की 53,247 खुराक लगायी गयीं जिनमें 28,584 को पहली खुराक और 24,663 को दूसरी खुराक दी गयीं। अब तक कोविड-19 टीके की 62,04,209 खुराक लगायी गयी हैं जिनमें 14,88,000 को दोनों खुराक लगायी गयी हैं।

राहुल के आरोपों पर हर्षवर्धन का पलटवार, कहा- उनके ज्ञान के सामने तो आर्यभट्ट व अरस्तु जैसे विद्वान भी नतमस्तक