BREAKING NEWS

राजस्‍थान में शीतलहर का कहर, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल 31 जनवरी तक बंद ◾आज का राशिफल (30 जनवरी 2022)◾सिर्फ मोदी को लगता है, चीन ने हमारी जमीन नहीं ली : राहुल गांधी◾BCCI ने भारतीय अंडर-19 महिला टीम के लिए 5 करोड़ के नकद पुरस्कार की घोषणा की◾भारतीय महिला टीम बनी अंडर-19 टी20 विश्व कप चैम्पियन, बधाइयों का लगा तांता◾बारिश भी नहीं डिगा सका बीटिंग रिट्रीट के जज्बे को, गणतंत्र दिवस समारोह का हुआ औपचारिक समापन◾दिल्ली में बारिश, अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे◾ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास की गोली लगने से मौत, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने शोक जताया◾IND vs NZ : स्पिनरों के दबदबे के बीच भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, श्रृंखला 1-1 से बराबर◾हमीरपुर में दूषित जल पीने से बीमार पड़ने वालों की संख्या 535 हुई, मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट मांगी◾प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾ सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में पार्टी नेताओं के नाम किए घोषित,विवादों में रहें स्वामी प्रसाद मौर्य को बनाया गया महासचिव◾पाकिस्तान की जनता पर टूटा दुखों का पहाड़, पेट्रोल, डीजल के दाम 35-35 रुपये लीटर बढ़े◾Gonda Crime : धारदार हथियार से की शिक्षक की हत्या, मिले कुछ महत्वपूर्ण सुराग ◾2024 के लिए कठिन क्यों है कांग्रेस का डगर, भारत जोड़ो यात्रा से लोगों में दिखा असर◾कांग्रेस पार्टी शुरु करेंगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, केंद्र की खराब नीतियों से कराएगी अवगत◾Bharat Jodo Yatra: रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने से लोगों को रोका◾

Delhi MCD Elections : दिल्ली में 15 साल राज करने वाली शीला की हुई थी हार, अब भाजपा के साथ भी होगा ऐसा ?

दिल्ली नगर निगम चुनाव के थोड़ी देर में सबके सामने आ जाएंगे। अगर एग्जिट पोल को देखा जाए तो आम आदमी पार्टी अपनी जीत दर्ज करती हुई नज़र आ रही है। अगर आज आम आदमी पार्टी जीत हासिल करती है तो पार्टी उसी कहानी को दोहराते दिखेगी जो उसने 9 साल पहले दिल्ली में दोहराई थी। 

कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की हार भी दर्ज हुई थी

दरअसल, 1998 से 2013 तक दिल्ली में शीला दीक्षित की सरकार थी। शीला लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बनीं थी। साल 2013 में उनके गठन के 15 साल बाद आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में उतरी और शीला दीक्षित की सरकार को पछाड़ कर दिल्ली में अपनी सत्ता कायम कर ली थी। 2013 के चुनाव में शीला दीक्षित समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की हार भी दर्ज हुई थी। वहीं अगर केजरीवाल सरकार आज एमसीडी चुनाव जीत जाती है तो 15 साल बाद शीला दीक्षित की तरह बीजेपी पर भी ब्रेक लगा देगी। 

एग्जिट पोल के मुताबिक....

एमसीडी पर 15 साल से भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है और अब जो एग्जिट पोल सामने आए हैं वे आम आदमी पार्टी की जीत दिखती हुई नज़र आ रही है। एमसीडी के एग्जिट पोल के आंकड़ों पर नजर डालें तो आप को 149-171 सीटें, बीजेपी को 69-91 और कांग्रेस को सिर्फ 3 से 7 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं, जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक आप को 159 से 175 सीटें, बीजेपी को 70 से 92 और कांग्रेस को सिर्फ 4 से 7 सीटें मिल रही हैं।