BREAKING NEWS

आज का राशिफल (21 मार्च 2023)◾महाराष्ट्र: सरकारी कर्मचारियों ने हड़ताल ली वापस, पुरानी पेंशन के बराबर मिलेगा लाभ◾केरल: अस्पताल में महिला के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप, आरोपी अरेस्ट◾JDU चीफ ललन सिंह बोले- भाजपा देशभक्ति और देशद्रोह की परिभाषा तय नहीं कर सकती◾World Happiness Report 2023: टॉप पर फिनलैंड, भारत की रैंकिंग यहाँ जानें.!◾‘राहुल ने कुछ भी गलत नहीं कहा...’, महिलाओं के यौन उत्पीड़न वाले बयान पर बोले उमर अब्दुल्ला ◾उमेश पाल हत्याकांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, शूटर मोहम्मद गुलाम के मकान पर चला बुलडोजर ◾खालिस्तान पर वार... Amritpal फरार, चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर, जानें अब तक क्या-क्या हुआ? ◾पंजाब सरकार निर्दोष सिख युवकों की गिरफ्तारी करना बंद करे - SGPC प्रमुख◾‘10 लाख नौकरियों का ऐलान...BJP को बताया 40% कमीशन की सरकार’, कर्नाटक में राहुल ने फूंका चुनावी बिगुल ◾UP power strike: बिजली हड़ताल नुकसान पर HC सख्‍त, सरकार से मांगा हिसाब; कहा-लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं◾MSP मांग को लेकर किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से की मुलाकात◾PM आवास योजना में हुई अनियमितताओं को लेकर ED की महाराष्ट्र के 9 जगहों पर छापेमारी ◾Delhi Assembly: विधानसभा में मनीष सिसोदिया को लेकर हुआ हंगामा, AAP को BJP ने भी पोस्टर से दिया जवाब◾कर्नाटक में BJP कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद विजय संकल्प यात्रा रद्द◾लगातार बढ़ती जा रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत और बढ़ी◾कर्जमाफी व पेंशन संबंधी मांगें पूरी नहीं हुई तो मजबूरी में एक और आंदोलन करना पड़ेगा : SKM◾उत्तराखंड के पिथौरागढ़ और रुद्रप्रयाग में एक बार फिर भूकंप के झटके हुए महसूस ◾ राजनीतिक इतिहास में काले दिन के तौर पर कांग्रेस ने मनाया आज गद्दार दिवस◾राहुल गांधी के बयान को लेकर लोकसभा में जोरदार हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित◾

रोहिणी कोर्टरूम शूटआउट मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस, परिसर के बाहर पुलिस बल तैनात

दिल्ली की रोहिणी अदालत में शुक्रवार को हुई गोलीबारी की घटना के मामले को लेकर दिल्ली पुलिस अपराध शाखा ने  कोर्टरूम शूटआउट मामले की जांच की है जिसमें गैंगस्टर जितेंद्र मान, उर्फ गोगी और दो अन्य मारे गए थे।चूंकि शनिवार की घटना के बाद से रोहिणी में जिला अदालत के बाहर शनिवार को पुलिस तैनात की गई है।

दिल्ली के चेयरमैन राकेश शेरावत की बार काउंसिल, अन्य अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस मुख्यालय में दिल्ली के अदालत परिसर में सुरक्षा पर चर्चा और समीक्षा करने के लिए पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से मिलने के लिए पहुंची है।

गोगी को अदालत के कोर्टरूम के बीच दिन दहाड़े वकीलों की ड्रेस पहने हुए प्रतिद्वंद्वी 'टिल्लू' गिरोह से दो हमलावरों द्वारा अदालत में गोली मार दी गई थी। यह घटना अदालत के अंदर हुई थी जहां उसके खिलाफ मामले की सुनवाई चल रही थी।

दो हमलावरों को बाद में पुलिस ने गोली मार दी। हालांकि, इस घटना से अदालत में अफरा-तफरी और खौफ का माहौल पैदा हो गया। इस घटना में एक महिला वकील फायरिंग में घायल हो गई थी। दर्जनों मामलों में आरोपी होने के अलावा, अन्य राज्यों में हत्या, अपहरण और धोखाधड़ी सहित, गोगी दिल्ली पुलिस की सबसे वांछित सूची में शामिल था। उसका गिरोह अवैध हथियार, कारजैकिंग और जबरन जमीन हथियाने में शामिल था।

एक वकील, जो घटना के समय अदालत के अंदर था, उन्होंने  बताया कि सब कुछ इतनी तेजी से हुआ कि वे भी अपनी सांस नहीं पकड़ सके। उन्होंने कहा,"गैंगस्टर गोगी के मामले में सुनवाई से पहले ही फायरिंग शुरू हुई। न्यायाधीश गगीदीप सिंह अदालत के अंदर बैठे थे।" उन्होंने कहा कि यह घटना दिल दहला देने वाली थी।

एक चश्मदीद ने बताया, "पुलिस और हमलावरों के बीच कम से कम 30-35 राउंड फायरिंग हुई।" सूत्रों के मुताबिक, हमलावर टिल्लू ताजपुरिया गैंग से था और दिल्ली पुलिस के विशेष सेल के पास ऐसी घटना की संभावना के बारे में इनपुट था।

रोहिणी कोर्ट गैंगवॉर : DBC राकेश शेरावत ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात