BREAKING NEWS

RSS पर विवादित बयान देने पर राहुल पर प्राथमिकी दर्ज करने पर विचार कर रहे हैं नरोत्तम मिश्रा◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे के दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट की सराहना की◾SC, ST, OBC , अल्पसंख्यक, महिलाओं के लिए योजनाओं को लेकर केंद्र ने GoM का किया गठन◾केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल शुक्रवार को दिल्ली में करेगा प्रदर्शन ◾कोविड-19 टीकाकरण को लेकर गोवावासियों को संबोधित करेंगे PM मोदी◾भारत ने अमेरिका में खालिस्तानी अलगाववादी समूहों की गतिविधियों पर चिंता व्यक्त की◾कोविड-19 की बूस्टर खुराक फिलहाल केंद्रीय विषय नहीं : केंद्र◾गुजरात : CM भूपेंद्र पटेल ने अपने पास रखे कई मंत्रालय, कनुभाई देसाई को वित्त विभाग की जिम्मेदारी सौंपी◾वित्त मंत्री सीतारमण बोली- कोरोना महामारी के समय जनधन-आधार-मोबाइल की तिगड़ी पासा पलटने वाली साबित हुई◾विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, विश्व कप के बाद छोड़ेंगे टी-20 प्रारूप की कप्तानी◾एक समय था जब गुजरात को कहा जाता था कर्फ्यू राजधानी, BJP सरकार ने मजबूत की कानून-व्यवस्था : शाह◾कांग्रेस ने ICMR पर कोरोना से जुड़े तथ्य छिपाने का लगाया आरोप, आपराधिक जांच की मांग की ◾BJP ने राहुल को बताया 'इच्छाधारी हिंदू', कहा- जब व्यक्ति का ‘मूल पिंड’ विदेशी हो, तो रहती है ये विसंगती ◾PM मोदी के जन्मदिन पर दिव्यांगों को मिलेगी सौगात, गुजरात में शुरू होगी ‘मोबाइल वैन’ सेवा◾अमेरिकी दूत का दावा- असरफ गनी के अचानक बाहर निकलने से तालिबान का सत्ता बंटवारा समझौता ठप◾गुजरात की नई कैबिनेट में पटेल समुदाय का दबदबा, कुल 24 मंत्रियों ने ली शपथ◾UP में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी AAP पार्टी, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा◾हैदराबाद रेप-मर्डर : रेलवे ट्रैक पर मिली आरोपी की लाश, 6 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म◾PM ने रक्षा मंत्रालय के नए दफ्तरों का किया उद्घाटन, सेंट्रल विस्टा पर बोले- सच सामने आते ही विरोधी चुप ◾एक्टर सोनू सूद के घर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, दूसरे दिन भी घर का सर्वे जारी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नए साल के लिए दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी - बिना पास के कनॉट प्लेस में वाहनों की नो एंट्री

दिल्ली पुलिस ने नये साल की पूर्व संध्या के लिए बुधवार को यातायात परामर्श जारी किया जो बृहस्पतिवार की शाम आठ बजे से शहर के सभी निजी और सार्वजनिक वाहनों पर लागू होगा। राष्ट्रीय राजधानी में कनॉट प्लेस इलाके के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। कोविड-19 के कारण हालांकि शहर में एल्कोमीटर (सांस के नमूने से शराब की मात्रा जांचने वाली मशीन) का प्रयोग नहीं किया जा रहा है, लेकिन नशे में धुत्त होकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

परामर्श के अनुसार, मंडी हाउस गोल चक्कर, बंगाली मार्केट गोल चक्कर, रणजीत सिंह फ्लाईओवर (बारहखंभा रोड - टॉलस्टॉय मार्ग क्रॉसिंग), मिंटो रोड - दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग और नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर से आने वाले रास्ते चेम्सफोर्ड रोड की ओर से वाहनों को कनॉट प्लेस में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। 

उसमें कहा गया है कि राम कृष्ण आश्रम मार्ग - चित्रगुप्त मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्केट गोल चक्कर, गोल डाकखाना गोल चक्कर, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड - फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड - बंगला साहिब लेन, पंचकुईयां रोड - बंगला साहिब लेन, विंडसर प्लेस गोल चक्कर, बूटा सिंह मार्ग गोल चक्कर और स्टेट एंट्री रोड - नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर से किसी वाहन को कनॉट प्लेस की ओर जाने की अनुमति नहीं होगी। 

परामर्श में कहा गया है कि वैध पास के बगैर कनॉट प्लेस के इनर, मिडिल और आउट सर्किल में वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। बताया गया है कि गोल डाक खाना, आकाशवाणी के पीछे रकाबगंज रोड पर पटेल चौक, मंडी हाउस पर कॉपरनिकस मार्ग से बड़ौदा हाउस तक, मिंटो रोड पर डीडीयू मार्ग से लेकर प्रेस रोड तक, आर.के. आश्रम मार्ग पर पंचकुईयां रोड पर, चित्रगुप्त रोड और पहाड़गंज की ओर जाने वाले बसंत रोड पर वाहनों को खड़ा करने की अनुमति होगी। 

कोरोना के नए स्ट्रेन के मद्देनजर दिल्ली में ब्रिटेन से आए यात्री और उनके संपर्क में आए 200 लोग क्वारंटीन

संयुक्त आयुक्त (यातायात) मनीष कुमार अग्रवाल द्वारा जारी परामर्श के अनुसार, कॉपरनिकस लेन पर केजी मार्ग - फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, केजी मार्ग से आगे गोल चक्कर तक, बंगाली मार्केट के गोल चक्कर पर बाबर रोड और तानसेन मार्ग, पेशवा रोड पर विंडसर प्लेस और गोल मार्केट पर पार्किंग उपलब्ध रहेगी। इसमें कहा गया है कि वैध पास के आधार पर कनॉट प्लेस के भीतर पहले आओ, पहले पाओ की नीति के आधार पर कुछ सीमित पार्किंग की व्यवस्था होगी। अवैध तरीके से या गलत तरीके से खड़े किए गए वाहनों को 'टो' किया जाएगा और कार्रवाई होगी। 

अग्रवाल ने कहा कि नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए वैकल्पिक रास्ते की व्यवस्था की गई है। इस दौरान पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वालों के रास्ते में कोई बदलाव नहीं किया गया है। परामर्श के अनुसार, साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, न्यू फ्रेंड्स कालोनी, हौज खास, डिफेंस कालोनी, वसंत विहार, आर.के. पुरम, नेहरु प्लेस, द्वारका, पालम हवाईअड्डा, राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन और मयूर विहार जैसे जगहों पर भी यातायात की उचित व्यवस्था की गई है।