BREAKING NEWS

गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾बुद्धदेव को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा से पहले उनकी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया गया था : सूत्र ◾प्रधानमंत्री ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई ◾गणतंत्र दिवस : 189 वीरता पदक सहित 939 पुलिस पदक दिये जाने की घोषणा ◾

दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रहने की संभावना, 6 दिसंबर को हो सकती है बारिश

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की सुबह कोहरा छाया रहा और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 6 दिसंबर को बारिश की संभावना व्यक्त की है, जिससे प्रदूषकों को हटाने में मदद मिलेगी। इस बारिश के कारण हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी से 'खराब' श्रेणी में पहुंच जाएगी।

अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना 

आईएमडी के अनुसार, दिन का न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 11 और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सुबह साढ़े आठ बजे रिलेटिव ह्युमिडिटी 97 फीसदी दर्ज की गई। वायु गुणवत्ता के मोर्चे पर, दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे शुक्रवार के एक्यूआई से उसी समय 353 से 18 अंक ऊपर रहा। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर)के अनुसार, सुबह 9 बजे हवा में पीएम 2.5 और पीएम 10 प्रदूषकों का स्तर क्रमश: 189 और 291 दर्ज किया गया।

6 दिसंबर को बारिश की संभावना के साथ, दोनों ही प्रदूषकों के कम होने की संभावना

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 को 'मध्यम', 201 और 300 को 'खराब', 301 और 400 के बीच 'खराब' और फिर 401 और 500 के बीच को 'बेहद खराब' माना जाता है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के तहत आने वाली दिल्ली के लिए वायु गुणवत्ता पूर्व चेतावनी प्रणाली के अनुसार, 4 और 5 दिसंबर को हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रहने की संभावना है। 5 दिसंबर से हवाएं अपेक्षाकृत तेज होने की संभावना है, 6 दिसंबर को बारिश की संभावना के साथ, दोनों ही प्रदूषकों के कम होने की संभावना है।

SKM की बैठक से पहले राकेश टिकैत ने कहा- उम्मीद है कि आज की मीटिंग में कोई समाधान निकलना चाहिए