BREAKING NEWS

निर्मला सीतारमण पूर्व PM एच डी देवेगौड़ा का हालचाल जानने पहुंचीं◾America Cyclone : अमेरिका के फ्लोरिडा में चक्रवात से भारी तबाही, बिजली गुल होने से 25 लाख लोग प्रभावित◾दशहरे पर हैदराबाद में मंच सजाएंगे केसीआर, राष्ट्रीय दल की करेंगे घोषणा ◾गहलोत को झटका, सचिन को ताज ? सोनिया गांधी से दोनों के मुलाकात अलग -अलग मायने◾Congress: सोनिया गांधी अगले दो दिन के अंदर सीएम पद के लिए करेगी फैसला, जानें पूरी मिस्ट्री ◾दिग्विजय सिंह का कांग्रेस अध्यक्ष बनना तय ? परिस्थिति के अनुसार बदलते गए समीकरण ◾2023 में ही तेजस्वी को सीएम बनाएंगे नीतीश ? आरजेड़ी नेता के बयान को लगी सियासी हवा ◾पंजाब : चर्च में तोड़फोड़, धार्मिक तनाव, छावनी में तब्दील हुआ घटनास्थल◾Maharashtra: ठाकरे का एकनाथ शिंदे पर तीखा वार- भगवा ध्वज दिल में होना चाहिए, केवल हाथ में नहीं ◾14 साल पहले गोद ली गई लड़की ने आशिक के साथ मिलकर घोटा पिता का गला, दोनों गिरफ्तार ◾इशारों-इशारों में अखिलेश ने दिए मायावती से फिर दोस्ती के संकेत, सपा और बसपा का हो सकता है गठबंधन?◾कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे अशोक गहलोत, सोनिया से मांगी माफी◾असम में दर्दनाक हादसा, ब्रह्मपुत्र नदी में नाव डूबने से 10 लोग लापता, SDRF- NDRF ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया ◾पीएफआई को केरल हाईकोर्ट ने दी बड़ी चोट, हिंसा में तोड़फोड़ का वसूला जाएगा हर्जाना ◾बिहार : बालू माफियाओं के बीच वर्चस्व की खूनी जंग, पांच लोगों की हत्या ◾राहुल गांधी के कर्नाटक दौरे से पहले फटे पोस्टर, कांग्रेस ने भाजपा पर उठाए सवाल ◾बिहार बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन ? गठबंधन टूटने के बाद सियासी समीकरणों को साधने की कोशिश◾UP News: अलीगढ़ की मीट फैक्ट्री में हादसा, अमोनिया गैस का हुआ रिसाव, 50 मजदूर बेहोश, DM-SP मौके पर मौजूद ◾दिग्विजय भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कल दाखिल करेंगे नामांकन पत्र ◾उत्तर प्रदेश : छोटी सी बात को लेकर हुआ पति-पत्नी में विवाद, लेनी पड़ी एक अपनी जान ◾

दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रहने की संभावना, 6 दिसंबर को हो सकती है बारिश

दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की सुबह कोहरा छाया रहा और भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 6 दिसंबर को बारिश की संभावना व्यक्त की है, जिससे प्रदूषकों को हटाने में मदद मिलेगी। इस बारिश के कारण हवा की गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी से 'खराब' श्रेणी में पहुंच जाएगी।

अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना 

आईएमडी के अनुसार, दिन का न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 11 और 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सुबह साढ़े आठ बजे रिलेटिव ह्युमिडिटी 97 फीसदी दर्ज की गई। वायु गुणवत्ता के मोर्चे पर, दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सुबह नौ बजे शुक्रवार के एक्यूआई से उसी समय 353 से 18 अंक ऊपर रहा। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर)के अनुसार, सुबह 9 बजे हवा में पीएम 2.5 और पीएम 10 प्रदूषकों का स्तर क्रमश: 189 और 291 दर्ज किया गया।

6 दिसंबर को बारिश की संभावना के साथ, दोनों ही प्रदूषकों के कम होने की संभावना

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 को 'मध्यम', 201 और 300 को 'खराब', 301 और 400 के बीच 'खराब' और फिर 401 और 500 के बीच को 'बेहद खराब' माना जाता है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के तहत आने वाली दिल्ली के लिए वायु गुणवत्ता पूर्व चेतावनी प्रणाली के अनुसार, 4 और 5 दिसंबर को हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में रहने की संभावना है। 5 दिसंबर से हवाएं अपेक्षाकृत तेज होने की संभावना है, 6 दिसंबर को बारिश की संभावना के साथ, दोनों ही प्रदूषकों के कम होने की संभावना है।

SKM की बैठक से पहले राकेश टिकैत ने कहा- उम्मीद है कि आज की मीटिंग में कोई समाधान निकलना चाहिए