BREAKING NEWS

बंगाल विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी तृणमूल ◾हिंसा में शामिल थे किसान नेता, शर्तों को नहीं मानकर किया विश्वासघात : पुलिस कमिश्नर◾केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस,1 फरवरी से खुलेंगे सिनेमा हॉल और स्वीमिंग पूल◾आप नेता राघव चड्डा ने हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा, लगाए कई गंभीर आरोप◾दिल्ली में हिंसा के लिए गृह मंत्री जिम्मेदार, कांग्रेस ने कहा- केवल 30 से 40 ट्रैक्टर लेकर उपद्रवी लाल किले में कैसे घुस पाए?◾हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिल्ली में कोविड 19 की स्थिति नियंत्रण में आने तक नहीं खोले जाएंगे स्कूल : सत्येंद्र जैन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों और मौतों में वृद्धि के बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि शहर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की दर पिछले 3 हफ्तों में घटकर 8.5% पर आ गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि शहर में "कोई स्कूल फिर से नहीं खुलेंगे" जब तक कि दिल्ली सरकार कोविड -19 की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रित ना कर ले।

सत्येंद्र जैन ने कहा, "उम्मीद है की वैक्सीन जल्द ही मिल जाएगी," क्योंकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस वक्त कोरोना की तीसरी और बेहद ही खतरनाक लहर चल रही है। जैन ने यह भी दावा किया कि दिल्ली में कोरोना की भारत के 4 मेट्रो शहरों में प्रति मिलियन आबादी में "कम से कम खतरनाक" रिपोर्ट है। साथ ही उन्होंने कहा कि AAP सरकार हर जीवन को बचाने की पूरी कोशिश करेगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि "दिल्ली में भारत के सभी 4 मेट्रो शहरों में प्रति मिलियन कम से कम खतरनाक रिपोर्ट है। मुंबई में प्रति मिलियन 860 मौतें, कोलकाता में 562, चेन्नई में 538 हैं जबकि दिल्ली में प्रति मिलियन 435 मौतें हैं। हम हर जीवन को बचाने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। साझा की गई सूची में यनम, पुणे, नागपुर, सांगली, रायगढ़, सतारा, पुडुचेरी, और ठाणे जैसे शहर शामिल हैं - ये सभी दिल्ली की तुलना में प्रति मिलियन अधिक खतरनाक हैं।


दिल्ली के स्कूलों को फिर से खोलने पर डिप्टी सीएम 

2 दिन पहले, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के स्कूलों के जल्द ही फिर से खुलने का कोई मौका नहीं है। सिसोदिया ने कहा, "कोई भी स्कूल जल्द खुलने की कोई संभावना नहीं है। कोई भी अभिभावक अपने बच्चों को तब तक नहीं भेजना चाहेगा जब तक कि वे सुरक्षित ना हो जाएं।" बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण दिल्ली में स्कूल मार्च से बंद हैं। इससे पहले अक्टूबर में AAP सरकार ने कहा था कि अगले नोटिस तक शहर के सभी स्कूल बंद रहेंगे।